Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बंगाल ट्रेन हादसे का दर्दनाक वीडियो, 9 यात्रियों की मौत व 40 घायल

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 14 जनवरी 2022 (09:15 IST)
कोलकाता/सिलीगुड़ी। गुरुवार शाम को 5 बजे के करीब बंगाल के जलपाईगुड़ी के पास बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां बेपटरी हो गईं। हादसे में 4-5 बोगियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। इस ट्रेन हादसे में अब तक 9 यात्रियों की मौतों की पुष्टि हो चुकी है।

 
51 एम्बुलेंस राहत और बचाव कार्य में लगी हैं। 40 घायलों को मयनागुड़ी और जलपाईगुड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर अंधेरा होने के कारण काम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी, धुपगुड़ी से दमकलकर्मी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस बीच 200 से अधिक बीएसएफ के जवान बचाव अभियान को अंजाम देने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अभी 36 लोग घायल हैं। बचाव कार्य में स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के अलावा स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं।
 
इधर इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत कर घटना की जानकारी ली है। वहीं, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायल यात्रियों को जल्द से जल्द समुचित उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से बात की है और उन्हें बचाव कार्यों से अवगत कराया है। मैं व्यक्तिगत रूप से त्वरित बचाव कार्यों के लिए स्थिति की निगरानी कर रहा हूं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोविड: भारत में बढ़ती मौतों को लेकर चिंता