BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को संदिग्ध चिट्ठी मिलने से हड़कंप, PM मोदी और अमित शाह के फोटो पर लगा है क्रॉस

मंगलवार, 14 जनवरी 2020 (07:45 IST)
भोपाल। भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सोमवार की रात भोपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें किसी ने कुछ पत्र भेजे हैं, जिसमें उन्होंने जहरीले रसायन पदार्थ होने की आशंका जताई है। पाए गए पत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और प्रज्ञा ठाकुर के फोटो पर क्रॉस बना हुआ है। पाई गई चिट्ठी उर्दू भाषा में लिखी गई है। चिट्ठी के साथ एक पाउडर भी मिला है। फॉरेंसिक टीम सांसद साध्वी प्रज्ञा के घर पहुंचकर जांच में जुटी हुई है।
 
पत्र के बाद सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि यह किसी आतंकी का हो सकता है। लेकिन मैं ऐसी घटनाओं से डरने वाली नहीं हूं। इसके साथ ही कुछ अन्य पत्र अटैच थे। मुझे पहले भी इस तरह के पत्र मिले हैं और इस बारे में पुलिस को भी बताया गया था, लेकिन उन्होंने कभी कोई कार्रवाई नहीं की, यह राष्ट्र के दुश्मनों की एक बड़ी साजिश है।
 
खबरों के मुताबिक लिफाफे में उर्दू में लिखी जो चिठ्ठी मिली है, उसमें मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद व अन्य आतंकियों के फोटो भी बने हुए हैं और कई इशारे किए गए हैं।
 
भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली के मुताबिक हमें सांसद प्रज्ञा सिंह ने शिकायत की है कि उन्हें कुछ हानिकारक रसायन वाले लिफाफे मिले हैं।'
जब उनसे पूछा गया कि यह जहरीला रसायन पदार्थ क्या है तो उन्होंने कहा कि फारेंसिक टीम द्वारा जांच करने के बाद ही इसका पता चल पाएगा।
 
नगर पुलिस अधीक्षक, टीटी नगर उमेश तिवारी ने बताया कि इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादंवि की धारा 326 एवं 507 के तहत कमला नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने तीन-चार पत्रों में मिले इन पदार्थों को जब्त कर लिया है और इनकी जांच की जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Weather Prediction : कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में भारी हिमपात के आसार, उप्र में बारिश की चेतावनी