राजगढ़ में अफसरों के ‘थप्पड़ कांड’ पर आगबबूला BJP, कलेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज कराएगी पार्टी

विकास सिंह

सोमवार, 20 जनवरी 2020 (09:18 IST)
भोपाल। CAA के समर्थन में बिना अनुमति रैली निकालने पर राजगढ़ के ब्यावरा में महिला कलेक्टर और एसडीएम के भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई करने से भाजपा आगबबूला हो गई है। रैली के दौरान कलेक्टर निधि निवेदिता के भाजपा कार्यकर्ता को सरेआम थप्पड़ मारने और एसडीएम प्रिया वर्मा के भाजपा कार्यकर्ताओं से झूमझटकी को लेकर भाजपा ने कमलनाथ सरकार को घेरते हुए दोनों अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि पार्टी कलेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगी। उन्होंने कहा कि कलेक्टर भारत माता की जय बोलने पर हाथ में में तिरंगा रखने पर थप्पड़ मार रही है और पार्टी किसी भी हालत में इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री कमलनाथ के इशारे पर ये सब हो रहा है। वहीं पूरे मामले की जांच के लिए भाजपा का एक पांच सदस्यीय दल आज राजगढ़ जा रहा है जो पूरे मामले की रिपोर्ट संगठन को देगा।  
नेता प्रतिपक्ष ने दी चेतावनी – CAA के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने और कलेक्टर और एसडीएम के कार्यकर्ताओं को थप्पड़ मारने को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि इससे लगता है कि सरकारी कर्मचारी सेवक नहीं ब्लकि सरकार के गुलाम बनकर काम कर रहे है। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा वह सरकार की इस तरह अंधभक्ति करना छोड़ दें नहीं तो आने वाले वक्त में जब भी बदलाव होगा तो वह परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि पता नहीं किस दिन बाजी पलट जाए और अफसर इस बात को अच्छी तरह से समझे। उन्होंने ऐसे अफसरों को रीढ़ विहीन अधिकारी बताते हुए कहा कि वह इस तरह सरकार के इशारों पर काम न करें। नेता प्रतिपक्ष सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के CAA के समर्थन की आवाज को दबा रही है। 
 
भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा पूरे प्रदेश में 24 जनवरी को आंदोलन करेगी। वहीं दूसरी ओर राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा कि धारा 144 के उल्लंघन करने पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई । इस पूरे मामले पर प्रशासन ने 150 से अधिक लोगों पर बलवा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख छात्रों से 'परीक्षा पर चर्चा' करेंगे PM मोदी, देशभर से हुए हैं 2.6 लाख रजिस्ट्रेशन