चिदंबरम को गिरफ्तार करने पहुंची CBI, ED, घर के बाहर नोटिस चिपकाया

बुधवार, 21 अगस्त 2019 (00:10 IST)
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लांड्रिंग मामले में दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के बाद मंगलवार शाम CBI और ED टीम पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के दिल्ली के जोरबाग स्थित निवास पर पहुंची, लेकिन वे नहीं मिले। CBI ने रात 11.15 पर उनके घर पर नोटिस चस्पा करके उन्हें 2 घंटे में पेश होने को कहा है। यही नहीं, ये नोटिस घर के भीतर भी रिसीव कराया गया है।
 
जानकारी के मुताबिक पहले सीबीआई की टीम चिदंबरम के आवास पर पहुंची जबकि उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम पहुंची, लेकिन दोनों को ही निराशा हाथ लगी। जिस समय दोनो टीमें पूर्व मंत्री के निवास पर पहुंची, वे घर पर नहीं थे। 
 
इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया था। जब चिदंबरम ने 3 दिन का समय मांगा तो कोट ने इससे भी इंकार कर दिया। माना जा रहा है कि हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ पूर्व वित्तमंत्री सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। 
 
साढ़े तीन हजार करोड़ रुपए का घोटाला : चिदम्बरम साढ़े तीन हजार करोड़ रुपए के एयरसेल मैक्सिस सौदे और आईएनएक्स मीडिया के तीन सौ पांच करोड़ रुपए संबंधी मामले में विभिन्न जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं। यह सौदे उस समय के हैं जब वे संप्रग सरकार में वित्त मंत्री थे और विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) के तहत मंजूरी दी थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन को गिरफ्तार करने वाला पाक कमांडो ढेर