डीजीपी का दावा, बीजेपी विधायक भीमा मांडवी को दी थी नक्सली मूवमेंट की जानकारी

मंगलवार, 9 अप्रैल 2019 (22:25 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में लोकसभा चुनाव से पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले नक्सलियों ने कायराना करतूत को अंजाम दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्‍विटर पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।
 
नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दंतेवाड़ा से बीजेपी विधायक भीमा मंडावी को अपना निशाना बना लिया। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद हुए इस नक्सली हमले में एक बार फिर सुरक्षा अलर्ट को दरकिनार करने की बात सामने आ रही है।
 
छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी के मुताबिक बीजेपी विधायक भीमा मंडावी को पर्याप्त सुरक्षा दी गई थी। आज प्रचार खत्म होने के बाद सुरक्षा में लगे अफसरों के साथ भीमा मंडावी की फोन पर बात हुई थी। इसमें उन्हें नक्सली मूवमेंट के बारे में जानकारी दी गई थी।
 
डीजीपी के मुताबिक बचेली थाना प्रभारी ने विधायक को फोन पर उस इलाके में नहीं जाने को कहा था। टीआई ने फोन पर बीजेपी विधायक को कहा था कि उस इलाके में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं, इसलिए न जाएं, इसके बाद भी बीजेपी विधायक सुरक्षा में लगी दो गड़ियों को लेकर गए। इसके बाद शाम 4.45 मिनट पर विधायक का काफिला माओवादी के विस्फोट का शिकार हो गए थे।
 
विधायक सहित पांच शहीद : चुनाव प्रचार खत्म के आखिरी दिन बीजेपी विधायक भीमा मंडावी बस्तर के किरंदुल से नकुलनार जा रहे थे तभी नक्सलियों के शिकार बन गए। नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के एंटी लैडमाइन व्हीकल को घात लगाकर आईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। इसमें बीजेपी विधायक भीमा मंडावी, उनका ड्राइवर और तीन पीएसओ शहीद हो गए। भीमा मंडावी बस्तर इलाके से एकलौते बीजेपी विधायक थे और पूरी चुनाव प्रचार की कमान उन्होंने संभाल रखी थी।
 
बीजेपी ने रोका चुनाव प्रचार : नक्सली हमले के बाद छत्तीसगढ़ बीजेपी ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में दूसरे और तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार फिलहाल रोक दिया है। बीजेपी ने नक्सली हमले के लिए कांग्रेस सरकार की नक्सली नीति को जिम्मेदार ठहराया है।
 
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए सरकार की बोली और गोली नीति का असर दिखने लगा है। रमन सिंह बुधवार को भीमा मंडावी को श्रद्धांजलि देने दंतेवाड़ा जाएंगे।
शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए नक्सली हमले की निंदा की है। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं। शहीद हुए जवानों को मेरी श्रद्धांजलि। शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख CSK vs KKR : आन्द्रे रसेल का नाबाद अर्धशतक, चेन्नई को मिला 109 रनों का लक्ष्य