Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तेलंगाना के CM केसीआर की बेटी कविता को मिला था भाजपा से न्योता

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 18 नवंबर 2022 (17:20 IST)
हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान पार्षद के. कविता ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। उन्होंने निजामाबाद से भाजपा के लोकसभा सदस्य धर्मपुरी अरविंद पर निशाना साधा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को फोन करने के उनके दावे को खारिज किया।

भाजपा ने उनसे संपर्क कर पार्टी में शामिल होने की पेशकश की थी, इस संबंध में मीडिया में आई खबरों पर पूछे गए सवालों के जवाब में कविता ने कहा, मैं बहुत सुलझी हुई नेता हूं। मैं इस देश की राजनीति में बहुत लंबे समय तक रहना चाहती हूं। मैं किसी का नाम नहीं लूंगी। मेरे समक्ष पेशकश की गई थी और भाजपा के दोस्तों, उसके मित्र संगठनों ने मुझसे पार्टी में शामिल होने को कहा था और उस प्रस्तावित मॉडल को ‘शिंदे मॉडल’ बताया था।

‘शिंदे मॉडल’ हाल के दिनों में महाराष्ट्र की सत्ता में हुए फेरबदल से जुड़ा हुआ है, जहां शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में पार्टी के एक धड़े ने विद्रोह कर दिया, जिसके कारण महा विकास आघाड़ी सरकार 29 जून को गिर गई। उसके बाद शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिला लिया और 30 जून को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कविता ने आगे कहा कि तेलंगाना के लोग अपनी पार्टी और अपने नेताओं को धोखा नहीं देते हैं।

उन्होंने कहा, हम अपनी ताकत से नेता बनेंगे, पिछले दरवाजे से नहीं। मैंने बहुत विनम्रता से उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया है। मेरे पास जो प्रस्ताव आया था, मैंने उससे साफ इंकार कर दिया है क्योंकि मेरा दिल उस पार्टी में है जहां मेरे माननीय नेता केसीआर गारु हैं।

भाजपा नेताओं द्वारा उनका नाम लिए जाने के संबंध में सवाल करने पर टीआरएस नेता ने कहा कि अगर केन्द्रीय एजेंसियां आएंगी तो वह साबित कर सकती हैं कि वे (एजेंसियां) गलत हैं। भाजपा नेता अरविंद पर निशाना साधते हुए कविता ने कहा कि अगर भाजपा नेता झूठ फैलाना बंद नहीं करते हैं तो जनता उन्हें सबक सिखाएगी और उसके गंभीर परिणाम होंगे।

कविता ने कहा कि उनके राजनीतिक करियर में उन्होंने किसी की व्यक्तिगत आलोचना नहीं की है और हमेशा मुद्दों पर बोला है। भाजपा सांसद को अपने खिलाफ झूठा प्रचार बंद करने की चेतावनी देते हुए कविता ने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो निजामाबाद में उन्हें चप्पलों से पीटा जाएगा।

इस बीच, टीवी पर प्रसारित दृश्यों में कुछ अज्ञात लोग भाजपा सांसद धर्मपुरी अरविंद के शहर स्थित आवास में तोड़फोड़ करते नजर आ रहे हैं। इस घटना पर प्रतिक्रिया में अरविंद ने आरोप लगाया कि उनके घर की कुछ महिला कर्मचारियों पर हमला किया गया और उनकी मां को भी धमकी दी गई।(भाषा) फोटो सौजन्‍य : टि्वटर
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सोशल मीडिया के दौर में नहीं चल रहा ‘जादू का खेल’, कैसे बचेगा जादूगरी का मायावी संसार, जादूगर प्रिंस ने बताया जादूगरी के पीछे का दर्द