Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बंगला नंबर 12, जहां रहेंगे CJI गोगोई

webdunia

दीपक असीम

भारत के मुख्‍य न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) रिटायरमेंट के बाद गुवाहाटी के सामान्य से इलाके में बने बंगले में रहेंगे। न्यायमूर्ति गोगोई 17 नवंबर को अपने पद से रिटायर हो रहे हैं।

मूलत: असम के रहने वाले गोगोई का बंगला गुवाहाटी शहर के सामान्य इलाके में होगा। CJI का बंगला तैयार हो चुका है और नवरात्रि के मौके पर गुवाहाटी यात्रा के दौरान वे इसी बंगले में रुके थे।

रंजन गोगोई के आवास का पता होगा बंगला नंबर 12, गीतानगर पुलिस स्टेशन के पास, मदर टेरेसा रोड, हाथी घर, चिराली, गुवाहाटी। यह बंगला ही उनकी कुल अचल संपत्ति है, जिसे उन्होंने रिटायरमेंट के बाद रहने के लिए बनवाया है।
असम के लोगों को इस बात पर भी गर्व है कि गोगोई राम मंदिर मामले में फैसला देने जा रहे हैं। न्यायमूर्ति गोगोई रिटायरमेंट के बाद नवंबर के मध्य से स्थाई रूप से गुवाहाटी में ही रहेंगे।

अयोध्या मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस गोगोई ने फैसले के लिए 18 अक्टूबर की तारीख को अनुकूल मानते हुए कहा था कि यदि हम इस मामले में 4 सप्ताह में फैसला सुना देते हैं तो यह अद्भुत होगा। 3 अक्टूबर 2018 को दीपक मिश्रा के रिटायरमेंट के बाद उन्होंने भारत के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चीन के नए पैंतरे से इमरान खान को मिली संजीवनी