Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सीएम केजरीवाल ने किया ओलंपिक पदक विजेता को सम्मानित

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 11 अगस्त 2021 (14:31 IST)
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टोकियो ओलंपिक-2020 में रजत पदक विजेता रवि दहिया से अपने आवास पर मुलाकात की और ओलंपिक में उनकी शानदार व ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने ओलंपिक में पहलवान रवि दाहिया के शानदार प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की। साथ ही उन्हें और उनकी टीम को इसके लिए बधाई दी।


इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार खेल को बढ़ावा देने और एथलीटों का सहयोग करने की पूरी कोशिश कर रही है। रवि दहिया का सम्मान करने के लिए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के अलावा दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम के विभिन्न कोचिंग स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहे। रवि दाहिया को छत्रसाल स्टेडियम में ही प्रशिक्षण दिया गया था।

 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली सरकार और दिल्ली की जनता की तरफ से रवि को बधाई देना चाहता हूं। मुझे विश्वास है कि उनके द्वारा हासिल की गई इस उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है। उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से देश का नाम बुलंदियों पर पहुंचाया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रवि दहिया को शॉल भेंट कर सम्मानित किया और उन्हें स्मृति चिन्ह के रूप में एक पारंपरिक गदा भेंट की।

 
सीएम अरविंद केजरीवाल ने रवि दाहिया के साथ हुई बैठक के पलों को ट्वीट करके भी साझा किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज बुधवार को अपने आवास पर ओलंपिक में रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया का स्वागत करते हुए खुशी हुई, उन्हें टोकियो ओलंपिक में उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए बधाई दी। रवि, आपने भारत को गौरवान्वित किया है और लाखों युवाओं को प्रेरित किया है।
 
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम सभी को इस बात पर बहुत गर्व है कि रवि ने ओलंपिक में बहुत शानदार प्रदर्शन किया। उनका प्रदर्शन एक उदाहरण का काम करेगा और देश के भावी एथलीटों को देश के लिए और अधिक पदक लाने के लिए प्रेरित करेगा। दिल्ली सरकार खेल को बढ़ावा देने और क्षेत्र के एथलीटों का सहयोग करने की पूरी कोशिश कर रही है।
 
दिल्ली सरकार रवि दहिया जैसे एथलीटों को पोषण और बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और स्थानीय प्रतिभाओं में इस संभावना की पहचान करने और एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय मानकों की पर्याप्त सुविधाएं प्राप्त करने में मदद करने के लिए दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना कर रही है। इस अवसर पर रवि दाहिया और उनके कोच व छत्रसाल स्टेडियम के निदेशक महाबली सतपाल ने ओलंपिक के दौरान प्राप्त अनुभवों को भी साझा किया और इस बात पर चर्चा की कि भविष्य में चैंपियनों को कैसे उनके व्यवसाय में प्रशिक्षण और सहयोग दिया जा सकता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी समेत 5 के खिलाफ FIR