Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Alert: एमपी समेत कई राज्यों में शीतलहर, उत्तर भारत में घना कोहरा

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 1 फ़रवरी 2021 (08:37 IST)
नई दिल्ली। ठंड के तेवर अभी भी सख्त बने हुए हैं। मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। उत्तर भारत के कई नगरों में शीतलहर से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।
 
एक ट्रफ रेखा केरल के तटीय भागों के पास अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों से तटीय कर्नाटक और दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र होते हुए मराठवाड़ा तक बनी हुई है। उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू-कश्मीर के पास एक नया पश्चिमी विक्षोभ पहुंच गया है। एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी अफगानिस्तान पर दिखाई दे रहा है।
स्काईमेट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, आंतरिक तमिलनाडु, केरल, अंडमान व निकोबार द्वीप समूह और असम में 1-2 स्थानों पर हल्की बारिश हुई। पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, बिहार और उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहा।
उत्तरप्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा भी छाया रहा। पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में पाला भी पड़ा। आगामी 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। तटीय आंध्रप्रदेश, दक्षिणी तमिलनाडु और केरल के साथ-साथ अंडमान व निकोबार द्वीप समूह तथा लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है।
 
पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटों तक शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है और इसके बाद मौसम में बदलाव होगा और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। उत्तरप्रदेश के पूर्वी भागों और बिहार में अगले 24 से 48 घंटों तक घने कोहरे का प्रकोप जारी रहने के आसार हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Union Budget 2021-22 Live Updates : सुबह 11 बजे वित्त मंत्री सीतारमण पेश करेंगी आम बजट