Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केजरीवाल सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्षद गुड्डीदेवी जाटव आप में शामिल

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 17 फ़रवरी 2021 (19:51 IST)
नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा किए जा रहे प्रशंसनीय व सराहनीय कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस की वर्तमान पार्षद गुड्डीदेवी जाटव के साथ कई अन्य कार्यकर्ता आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने सभी गणमान्य लोगों को टोपी और पटका पहना कर पार्टी में स्वागत किया।
 
दिलीप पांडेय ने कहा कि भाजपा के कुशासन और भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरी दिल्ली एकजुट होकर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में एमसीडी का चुनाव लड़ेगी और भाजपा को करारा जवाब देगी। दुर्गेश पाठक ने कहा कि गुड्डीदेवी एमसीडी में भाजपा के किए गए कुकर्मों को उजागर करती रही हैं। हमें उम्मीद हैं वे और अधिक मेहनत कर आम आदमी पार्टी को मजबूत बनाएंगी, वहीं 'आप' में शामिल होने के उपरांत गुड्डीदेवी जाटव ने कहा कि परिवार के साथ रह कर समाज की सेवा करने की मेरी दिली इच्छा है। आम आदमी पार्टी मेरा परिवार है और पार्टी के साथ मिल कर समाज की सेवा करूंगी।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने पार्टी मुख्यालय में बुधवार को प्रेस वार्ता को संबोधित किया। दिलीप पांडे ने कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर पिछले कई दिनों से लगातार दूसरी पार्टियों से वे तमाम लोग जो दिल्ली में रहकर सियासत या समाज सेवा करना चाहते हैं, वे आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। आप सरकार का छोटा सा परिवार धीरे-धीरे बड़ा हो रहा है और उसी क्रम में आज तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के मलकागंज वार्ड से कांग्रेस की वर्तमान पार्षदा गुड्डीदेवी जाटव अपनी पूरी टीम और सैकड़ों शुभ चिंतकों व समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी परिवार का हिस्सा बन रही हैं।
 
गुड्डीदेवी का आप परिवार में हार्दिक स्वागत है। दिलीप पांडे ने कहा कि हम सभी साथी, हमारे संगठन के विधानसभा अध्यक्ष अमित त्यागी, हमारे विधानसभा के संगठन मंत्री छोटेलाल, विधानसभा के अन्य पदाधिकारी, हमारे वार्ड के अध्यक्ष परमीत समेत सभी पदाधिकारी रमेश जाटव और गुड्डीदेवी जाटव का इस छोटे से परिवार में हार्दिक स्वागत और अभिनंदन करते हैं। हमें विश्वास है कि इनके जुड़ने से न सिर्फ आम आदमी पार्टी का परिवार बड़ा होता है, बल्कि पूरी दिल्ली, उत्तर पूर्वी लोकसभा, विधानसभा के अंदर ये खंभा पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और शक्तिशाली होता है।
इनका 'आप' में शामिल होना, यह संदेश देता है कि पिछले लगभग 15 साल में एमसीडी के अंदर भारतीय जनता पार्टी का जो कुशासन, भ्रष्टाचार है और उस भ्रष्टाचार के खिलाफ इस बार पूरी दिल्ली अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व के साथ न सिर्फ लड़ेगी, बल्कि जो कुकर्म और भ्रष्टाचार भाजपा ने किए हैं, उनके मुंह पर जोरदार तमाचा मारेगी। 
 
आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले कई दिन बहुत ही खुशी के दिन रहे हैं। लगातार एक से बढ़कर एक नए नाम दिल्ली आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं। उसी कड़ी में कांग्रेस निगम पार्षदा गुड्डी जाटव आज आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रही हैं। मैं गुड्डी जाटव के सभी बयान देखता हूं।
 
वो सदन के अंदर जो प्रश्न उठाती हैं और जिस प्रकार से उन्होंने काम किया है, एक तरीके से देखा जाए तो वे कांग्रेस की पार्षदा तो हैं, लेकिन वे सभी काम बिल्कुल आम आदमी पार्टी के पार्षदों की तरह करती हैं। गुड्डी जाटव लगातार भारतीय जनता पार्टी द्वारा किए गए कुकर्मों को उजागर कर रही हैं, वहां लड़ रही हैं। मुझे खुशी है कि गुड्डी जाटव के आने से तिमारपुर तो मजबूत होगा ही और साथ ही साथ पूरे नॉर्थ एमसीडी के अंदर जो दिल्ली की जनता के अंदर जंग छिड़ी हुई है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी को एमसीडी से बाहर करना है, उस जंग को एक बड़ी मजबूती मिलेगी, एक बड़ी ताकत मिलेगी।
 
मैं पूरी टीम की तरफ से गुड्डी जाटव का आम आदमी पार्टी में स्वागत करता हूं और आशा करता हूं कि जिस तरह से उन्होंने पहले काम किया है उससे दोगुनी और चार गुनी मेहनत करेंगी और आम आदमी पार्टी को मजबूत बनाएंगी। आम आदमी पार्टी मैं शामिल की सदस्यता लेने के उपरांत गुड्डीदेवी जाटव ने कहा कि जब एक नई बहू परिवार में शामिल होती है, तो एक नई जिंदगी की शुरुआत होती है। ठीक वैसे ही आम आदमी पार्टी मेरा परिवार बनने जा रहा है। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए अपने साथियों का धन्यवाद करती हूं।
 
उन्होंने कहा कि दिलीप पांडे 2020 में जब जीत कर आए तो उन्होंने मुझे बड़ा स्नेह दिया। ये वही चीजें हैं, जो समाज में हमें कार्य करने में मदद करती हैं। मेरी दिली तौर पर इच्छा रही है कि मैं समाज की सेवा करूं और अपने परिवार का साथ दूं। आज पूरी की पूरी आम आदमी पार्टी मेरा परिवार बनने जा रही है। कहते हैं कि वादा नहीं करना चाहिए, लेकिन कोशिश पूरी करनी चाहिए, क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है। इस दौरान उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ दिलीप पांडे और दुर्गेश पाठक का धन्यवाद किया और वादा किया कि जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है, उसे पूरी लगन से पूरा करूंगी और पार्टी के सम्मान में चार चांद लगा दूंगी।
 
आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले वरिष्ठ लोगों में मुख्य रूप से निम्न लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की- 
 
1. गुड्डी जाटव, कांग्रेसी निगम पार्षद, 
2. चंद्र प्रकाश प्रजापति, अध्यक्ष मलकागंज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, 
3. सुमन त्यागी अध्यक्ष मलकागंज महिला कांग्रेस कमेटी,
4. त्रिलोक चंद अंबेडकर क्रिकेट क्लब डे-नाईट पूर्व कप्तान, 
5. हरि सिंह प्रजापति, प्रजापति अखिल भारतीय संघ के राष्ट्रीय वीसी, 
6. रमेश जाटव पूर्व अध्यक्ष एसबी-एसटी मोर्चा, 
7. महेन्द्र जाटव, अध्यक्ष शिवरात्रि कमेटी, 
8. ममता सूरी, अध्यक्ष एनजीओ,
9. नीलम सक्सेना, अध्यक्ष नारी शक्ति आरडब्ल्यूएएस, 
10. संजय प्रधान, मलकागंज, 
11. योगेश राजपूत, सचिव, राजपूत समाज, 
12. अनिल मल्होत्रा, 2004 पूर्व प्रत्याशी कांग्रेस पार्टी, 
13. मदन लाल, पूर्व पीएनबी अधिकारी, 
14. सुधा राजपूत, अध्यक्ष प्रगति महिला समाज, 
15. राकेश जैन, महासचिव आर्य युवा जैन, 
16. अनुष्का, अध्यक्ष किन्नर।
 
इन प्रमुख लोगों के साथ सैकड़ों अन्य कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
प्रोजेक्ट रामलला ने खोले रोजगार के द्वार, खादी को मिली एक नई पहचान