मणिशंकर ने फिर बढ़ाई मुसीबत, 10000 कमरे वाले महल में राम कहां पैदा हुए, दावे से कैसे कह सकते हैं...

मंगलवार, 8 जनवरी 2019 (12:11 IST)
नई दिल्ली। एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने सॉफ्ट हिन्दुत्व की गाड़ी को पटरी पर दौड़ा रहे हैं, दूसरी ओर कांग्रेस नेता उस गाड़ी को पटरी से उतारने में कोई कसर नहीं छोड़ते। मणिशंकर अय्यर ने राम के जन्म स्थान पर सवाल उठाकर एक बार फिर कांग्रेस की मुश्किल बढ़ा दी है। 
 
राजधानी दिल्ली में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम' में अय्यर ने कहा कि मंदिर जरूर बनाइए, लेकिन आप यह कैसे कह सकते हैं कि हम मंदिर वहीं बनाएंगे। 

 

उन्होंने राम के जन्मस्थल को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि कहा जाता है कि दशरथ बहुत बड़े राजा थे, उनके महल में 10 हजार कमरे थे। ऐसे में आप दावे से कैसे कह सकते हैं कि राम वहीं पैदा हुए थे। अय्यर ने कहा कि वहीं राम मंदिर बनाने की जिद क्यों है, वहां मस्जिद है।  
उल्लेखनीय है कि मणिशंकर अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित रहे हैं और कांग्रेस के परेशानी बढ़ाते रहे हैं। गुजरात चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मणिशंकर अय्यर ने विवादित बयानबाजी करते हुए नीच कहा था। साथ ही कहा था कि एक चाय वाला कभी भी देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता। कांग्रेस ने उन्हें उस निलंबित कर दिया था। बाद में निलंबन वापस ले लिया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING