Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Coronavirus effects : 75% गिरी घरों की बिक्री, ग्राहकों को लुभाने के लिए छूट के साथ मिल रहे हैं ऑफर

webdunia
शनिवार, 20 जून 2020 (19:42 IST)
नई दिल्ली। प्रॉपर्टी ब्रोकरेज कंपनी 360 रियल्टर्स ने शनिवार को कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण घरों की बिक्री में करीब 75 प्रतिशत की गिरावट आने की आशंका है। इसके कारण डेवलपरों को बिक्री बढ़ाने के लिए छूट तथा बेहतर भुगतान योजनाओं की पेशकश करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

कंपनी के संस्थापक व प्रबंध निदेशक अंकित कंसल ने एक डिजिटल सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी कंपनी ने इस साल अप्रैल में 400 आवासीय इकाइयों की बिक्री की। यह पिछले साल के अप्रैल की तुलना में 33 प्रतिशत कम है। इनमें से करीब आधी खरीदारी अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) ने की।

उन्होंने कहा, पिछले तीन महीनों के दौरान आवासीय इकाइयों की बिक्री महामारी से पहले के स्तर की तुलना में 70-75 प्रतिशत कम हुई है।उन्होंने कहा कि रियल एस्टेट डेवलपर्स और संपत्ति ब्रोकरेज फर्म बिक्री व विपणन के लिए डिजिटल माध्यम अपना रहे हैं। हालांकि संभावित घर खरीदार अनिश्चितताओं के कारण सतर्कता बरत रहे हैं।
कंसल ने कीमतों के बारे में कहा कि बिल्डरों ने बुनियादी बिक्री की दरों को कम नहीं किया है, लेकिन वे छूट और आकर्षक भुगतान योजनाओं के माध्यम से गंभीर खरीदारों के लिए सौदे को आकर्षक बना रहे हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चीन से टकराव के बीच रूस के 3 दिवसीय दौरे पर जाएंगे राजनाथ सिंह, विजय दिवस परेड में लेंगे हिस्सा