Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Cyber Attack : इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक, पीएम मोदी के बारे में लिखी आपत्तिजनक बात

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 13 जुलाई 2021 (14:40 IST)
इंदौर। हैकरों ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट में सेंध लगाते हुए मंगलवार को इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक बात के साथ 'फ्री कश्मीर' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लिख दिए।
 
इंदौर पुलिस की वेबसाइट को सर्च करने वाले किसी व्यक्ति ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों को वेबसाइट हैक होने की जानकारी लगते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सायबर विशेषज्ञों की मदद से पेज को ब्लॉक कराया गया।
 
अधिकारियों ने बताया कि इंदौर पुलिस की वेबसाइट के 'कॉन्टेक्ट अस' खंड में वरिष्ठ अधिकारियों के विवरण के पेज पर साइबर हमला किया गया। इस पेज पर सूबे के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और अन्य आला अधिकारियों के नाम, पदनाम और उनके फोन नम्बरों का ब्योरा होता है।
 
उन्होंने बताया कि किसी 'मोहम्मद बिलाल टीम पीसीई ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर बाकायदा संदेश लिखकर इसे हैक करने का दावा किया। हैकरों ने 'कॉन्टेक्ट अस' पेज पर पुलिस के आला अधिकारियों के नाम के स्थान पर आपत्तिजनक संदेश और नारे लिख दिए।
 
इंदौर पुलिस की वेबसाइट के रख-रखाव का जिम्मा अपराध निरोधक शाखा के पास है। शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि तकनीकी जानकारों की मदद से वेबसाइट को इसके मूल स्वरूप में लाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। 
 
पाराशर ने बताया कि वेबसाइट हैकिंग की जानकारी मिली थी जिसके बाद वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया गया है। वेबसाइट की एडिटिंग की जा रही है, साथ ही इस तरह की आगे हैकिंग ना हो इसको लेकर सिक्योरिटी फीचर्स भी बढ़ाए जाएंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Update : 5 दिन के विलंब से पूरे देश में पहुंचा मानसून