Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Delhi-NCR में जानलेवा हुआ वायु प्रदूषण, सांस लेना हुआ दूभर, AQI बहुत खराब दर्ज

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 29 अक्टूबर 2022 (09:42 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर लगातार खराब होता जा रहा है। जहरीली हवा में लोगों को सांस लेने में मुश्किलें आ रही हैं। धुंध की वजह से विजिबिलिटी भी कम हो गई है। शनिवार सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 309 (बहुत खराब) दर्ज किया गया। अगले 3 दिनों तक प्रदूषण खराब श्रेणी में बने रहने की आशंका 'सफर' (Sustainable Advocacy for Action and Reality) द्वारा जताई गई है।

दिल्ली में शुक्रवार सुबह के समय वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब श्रेणी में रहा। दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में एक्यूआई 355, मथुरा रोड पर 340 जबकि नोएडा में 392 दर्ज किया गया। गुरुवार शाम को जहां वायु गुणवत्ता सूचकांक 354 दर्ज हुआ था तो वहीं शुक्रवार शाम को यह 367 पर पहुंच गया। दिल्ली के 7 इलाकों में शुक्रवार को हवा गंभीर श्रेणी में रही।
 
उत्तर-पश्चिम की तरफ जल रही पराली से लगातार दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। अगले 3 दिनों तक प्रदूषण खराब श्रेणी में बने रहने की आशंका 'सफर' द्वारा जताई गई है। दिल्ली में शुक्रवार सुबह के समय वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब श्रेणी में रहा।
 
आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली का आनंद विहार, वजीरपुर, विवेक विहार, शादीपुर, बवाना, जहांगीरपुरी और नरेला इलाका शुक्रवार को सबसे ज्यादा प्रदूषित रहा। इन जगहों पर प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया। 'सफर' ने राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिनों तक हवा बेहद खराब श्रेणी में रहने की आशंका जताई है।
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Indore Crime News: दोस्त से विवाद के बाद 3 छात्राओं ने खाया जहर, 2 की मौत