Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' से सम्मानित

webdunia
मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (21:05 IST)
नई दिल्ली। दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को मेंटल हेल्थ को लेकर किए गए सराहनीय कार्य के लिए 'क्रिस्टल अवॉर्ड' (Crystal Award) से सम्मानित किया गया। यह अवॉर्ड सोमवार को उन्हें मार्टिन लूथर दिवस पर प्रदान किया।
 
'क्रिस्टल अवॉर्ड' ग्रहण करने के बाद दीपिका ने मेंटल हेल्थ को लेकर एक स्पीच देते हुए कहा कि लोगों को डिप्रेशन और तनाव को भी दूसरी बीमारियों की तरह ही समझना चाहिए जिसका इलाज संभव है। इस मौके पर उन्होंने मेंटल हेल्थ की जागरूकता पर संबोधन के साथ ही खुद के अनुभव भी साझा किए जिसे काफी सराहा गया।
webdunia
दीपिका ने कहा कि खुद डिप्रेशन से जंग के अनुभव ने ही मुझे इस काम के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया। दरअसल, मेरी लव और हेट की रिलेशनशिप ने ही मुझे बहुत कुछ सिखाया। मैं इससे पीड़ित हर व्यक्ति को बताना चाहती हूं कि आप अकेले नहीं हैं।

दीपिका ने कहा कि मुझे जितना वक्त 'क्रिस्टल अवॉर्ड' ग्रहण में लगा होगा, उतने समय में दुनिया में कहीं-न-कहीं किसी व्यक्ति ने अवसाद के कारण सुसाइड कर लिया होगा।
 
इस बॉलीवुड अभिनेत्री ने 'क्रिस्टल अवॉर्ड' के साथ अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की है। तस्वीर में दीपिका पर्पल कलर की खूबसूरत ड्रेस पहने नजर आ रही हैं और उन्होंने हाथ में इस खूबसूरत अवॉर्ड को थामा हुआ है। तस्वीर के कैप्शन में दीपिका ने लिखा, 'अभिभूत हूं, क्रिस्टल अवॉर्ड 2020।'
webdunia
'क्रिस्टल अवॉर्ड' का चयन करने वाले फोरम ने कहा कि दीपिका पादुकोण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित अभिनेत्री, फैशन आइकन हैं व मेंटल हेल्थ एम्बेसेडर हैं। दीपिका को 2014 में अपने डिप्रेशन के बारे में पता चला था और उन्होंने इससे निजात पाने के लिए प्रोफेशनल की मदद ली थी।
 

दीपिका ने जून 2015 में स्ट्रेस, टेंशन, डिप्रेशन का अनुभव करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को इससे छुटकारा दिलाने के लिए 'द लाइव लव लाफ फाउंडेशन' की स्थापना भी की।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Easy medico इस साल अलग-अलग शहरों में तीन नए वेयरहाउस खोलेगा