Delhi Violence : भड़की हिंसा पर गृहमंत्री अमित शाह की आपात बैठक, 4 मेट्रो स्टेशन बंद, 10 स्थानों पर लगी धारा 144

मंगलवार, 25 फ़रवरी 2020 (07:36 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के जाफराबाद इलाके में सोमवार को भड़की हिंसा के बाद पूरी दिल्ली में तनाव है। खबरों के मुताबिक सोमवार रात भी कई जगह हिंसा की खबरें हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत 5 लोगों की मौत हो गई थी। नॉर्थ-ईस्ट जिले में करीब 10 स्थानों पर धारा 144 लगाई गई है। मौजपुर में एक बार फिर पत्थरबाजी शुरू हो गई है। 
 
दिल्ली हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को आपातकालीन बैठक बुलाई और अधिकारियों को हालात पर जल्द काबू पाने के निर्देश दिए।
 
डीएमआरसी ने दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों को बंद रखने का फैसला किया है। दिल्ली में हुई हिंसा के कारण कई मेट्रो स्टेशन बंद हैं।
इनमें जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जोहरी एनक्लेव, शिव विहार स्टेशन शामिल हैं। उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में कई स्कूल कॉलेज बंद हैं।
 
खबरों के अनुसार उत्पातियों एक गाड़ी को आग लगा दी। शरद यादव ने दिल्ली हिंसा के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया था।
 
हिंसक प्रदर्शन में दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल समेत 5 लोगों की मौत हो गई। हिंसा में करीब पचास लोग घायल हो गए। खबरों के अनुसार अभी भी महिलाएं सीएए के विरोध में जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर प्रदर्शन पर बैठी हुई हैं।

पुलिस पर गोली चलाने वाला शख्स गिरफ्तार : खबरों के अनुसार नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाले लाल टी-शर्ट में शख्स की पहचान कर ली गई है। बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाले व्यक्ति का नाम शाहरुख है। शाहरुख की गिरफ्तारी की भी खबर है। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona Virus का कहर, दुनिया भर से Live Updates