अधीर रंजन के बिगड़े बोल, भगवान राम तो नहीं हैं डोनाल्ड ट्रंप, इतनी तैयारियां क्यों...

बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (13:47 IST)
नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर विवादित बयान दिया है। चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा- क्या डोनाल्ड ट्रंप भगवान राम हैं, जो उनके स्वागत में 70 लाख लोग जुटेंगे। 
 
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे और उनके भारत दौरे की शुरुआत गुजरात से होगी। दरअसल, चौधरी का यह बयान ट्रंप की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा है कि अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे।
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि ट्रंप अपने फायदे के लिए भारत आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप भारत आ रहे हैं, लेकिन डील भी नहीं करना चाहते। दरअसल, वह अमेरिकी उद्योगों के लिए संरक्षण बरकरार रखना चाहते हैं। वे सिर्फ अपने देश का धंधा चमकाना चाहते हैं।
 
आपको बता दें चौधरी अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। पिछले दिनों उनके द्वारा संसद में की गई टिप्पणी को भी संसद की कार्यवाही से निकाल दिया गया था। इसके अतिरिक्त वे एक बार नरेन्द्र मोदी को गंदी नाली का कीड़ा तक कह चुके हैं। 
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख डोनाल्ड ट्रंप के गुजरात दौरे से पहले तोड़े जा रहे गरीबों के रेहड़ी-ठेले...जानिए सच...