डीआरआई ने सोने की तस्करी के गिरोह का पता लगाया, 100 किलो से अधिक सोना जब्त

शनिवार, 30 मार्च 2019 (08:58 IST)
सांकेतिक फोटो
मुंबई। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने दावा किया है कि उसने यहां 106.9 किलोग्राम सोना जब्त करके इस मामले में सात लोगों की गिरफ्तारी करने के साथ बड़े पैमाने पर सोने की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

डीआरआई ने एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए हाल ही में मुंबई के डोंगरी इलाके में दो वाहनों में छिपाकर रखे गए 75 किलोग्राम तस्करी के सोने को जब्त कर लिया और इस मामले में अब्दुल अहद जारोदारवाला, शेख़ अब्दुल अहद और शोएब ज़ारोदारवाला को हिरासत में लिया। शोएब और अब्दुल अहद ज़ारोदरवाला ने स्वीकार किया कि उन्हें निसार अलियार नाम के एक व्‍यक्ति से कुल 200 किलोग्राम से अधिक तस्करी का सोना मिला था।

इन्होंने बताया कि दोनों ने दलाली पर थोक बाजार में तस्करी का सोना बेचा और उनके ग्राहकों में से एक राजू उर्फ मनोज जैन थे जिन्होंने पूर्व में उनसे लगभग 100 किलोग्राम तस्करी का सोना खरीदा था। इस मामले में अकिल फ्रूटवाला और हैप्पी धाकड़ नाम के व्यक्तियों की संलिप्तता भी सामने आई। निसार ने दुबई से भारत में 200 किलो सोने के तस्करी की बात स्वीकार की है। इन सातों लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख एयर इंडिया के बोर्डिंग पास में पीएम मोदी की तस्वीर, कहा-हो गई भूल