8100 करोड़ रुपए के बैंक धोखाधड़ी मामले में ईडी ने अदालत को दिया यह जवाब...

सोमवार, 21 जनवरी 2019 (17:19 IST)
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली की अदालत को बताया कि 8100 करोड़ रुपए के बैंक धोखाधड़ी मामले में स्टर्लिंग बायोटेक के चार प्रमोटर्स के खिलाफ उसने प्रत्यर्पण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। निदेशालय ने अदालत को बताया कि ऐसा बताया जाता है कि चारों आरोपी इटली और नाइजीरिया में हैं और मामले की जांच के लिए उनके प्रत्यर्पण की जरूरत है।


अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा के समक्ष निदेशालय ने यह जानकारी दी और स्टरलाइट बायोटेक लिमिटेड फर्म के प्रमोटर नितिन जयंतीलाल संदेसरा, चेतनकुमार जयंतीलाल सनदेसरा, दीप्ति चेतन संदेसरा और हितेशकुमार नरेन्द्रभाई पटेल के खिलाफ प्रक्रिया के बारे में अदालत के प्रमाणीकरण का अनुरोध किया। निदेशालय ने अदालत को बताया कि ऐसा बताया जाता है कि चारों आरोपी इटली और नाइजीरिया में हैं और मामले की जांच के लिए उनके प्रत्यर्पण की जरूरत है।

निदेशालय ने धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत एसबीएल फर्म के खिलाफ कथित बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। अदालत ने इस महीने की शुरुआत में मामले में गुजरात फार्मा फर्म के चार प्रमोटर्स के खिलाफ बेमियादी गैर जमानती वारंट जारी किए थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जेवराती मांग से सोना चमका, चांदी रही स्थिर