Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

10 दिन पहले LoC पार कर आए आतंकियों से मुठभेड़, 2 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

गुरुवार, 8 जुलाई 2021 (22:46 IST)
जम्‍मू। करीब 10 दिन पहले एलओसी से सटे राजौरी के सुंदरबनी इलाके में जो आतंकी घुस आए थे उनसे आज 9 दिनों के उपरांत मुठभेड़ हुई तो 2 आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी मिली, पर इस मुठभेड़ में 2 जवान भी शहीद हो गए।

मारे गए दोनों पाकिस्तानी आतंकी हैं, जिनके कब्जे से 2 एके47 राइफल समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। दुरूह भौगोलिक क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिससे सेना के एक नायब सूबेदार समेत दो जवान शहीद हो गए। एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। कुछ और आतंकी होने के अंदेशे पर सेना की ओर से इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
ALSO READ: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इमरजेंसी हेल्थ के लिए 23 हजार 123 करोड़ का पैकेज
सेनाधिकारियों के अनुसार, एलओसी से सटे सुंदरबनी के गांव दादल में 29 जून को संदिग्ध देखे गए थे, जिनकी तलाश में पूरे इलाके को लगातार खंगाला जा रहा था। यह संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकी थे जो दादल के जंगलों में स्थित एक गुफा में छिपे बैठे थे। सेना ने क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखा था। उसके उपरांत हुई मुठभेड़ के दौरान दोपहर में एक आतंकी ने गुफा से निकलकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।
ALSO READ: मोदी कैबिनेट में किसानों को लेकर बड़ा फैसला, कृषि के लिए 1 लाख करोड़ का पैकेज
इससे सेना की 17 मद्रास रेजीमेंट के नायब सूबेदार श्रीजीत और सिपाही जसवंत रेड्डी शहीद हो गए। गोलीबारी में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर उत्तरी कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया। जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकी ढेर कर दिए। दोनों आतंकी पाकिस्तानी हैं, जिनकी पहचान की जा रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नारायण राणे को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने से शिवसेना ‘परेशान’