Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

दिल्ली जा रहे किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर रोका, धरने पर बैठे

हमें फॉलो करें दिल्ली जा रहे किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर रोका, धरने पर बैठे
webdunia

हिमा अग्रवाल

, सोमवार, 22 अगस्त 2022 (13:03 IST)
गाजियाबाद। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दिल्ली जंतर-मंतर पा जा रहे कुछ किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने रोक लिया। जिसके बाद नाराज किसान गाजीपुर बॉर्डर पर धरना देकर बैठ गए। पुलिस ने उन्हें वापस लौटने की बात कही, लेकिन किसान दिल्ली जाने की जिद पर अड़े हैं। पुलिस ने किसानों को हटाने के लिए बस में बैठाकर हिरासत में ले लिया। वहीं, दिल्ली पुलिस के बेरीकेट्स किसानों ने गिरा दिए। 
 
संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को जंतर-मंतर पर एक महापंचायत की घोषणा की है। जिसके चलते कई जिलों से किसानों के समूह दिल्ली कूच करने लगे। इसी के मद्देनजर गाजियाबाद गाजीपुर बॉर्डर पर बेरीकेडिंग करते हुए पुलिस तैनात कर दी। लेकिन दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के पहुंचने के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया, देखते ही देखते नेशनल हाइवे 9 पर गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाली सभी लेन में जाम लग गया। 
 
जतंर मंतर पर किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए अलग-अलग राज्यों से किसानों के जत्थे सोमवार सुबह से दिल्ली दिल्ली पहुंचे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए किसानों को महापंचायत की अनुमति नहीं दी है। किसानों का कहना है कि बेरोजगारी और किसानों को न्याय दिलाने के लिए बैठक करने के लिए जंतर मंतर जा रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार की तानाशाही के चलते उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने से रोक दिया गया है।
webdunia
किसानों में रोष है, उनका कहना है कि अलग राज्यों से सिर्फ किसान समूहों के पदाधिकारी दिल्ली जा रहे है बैठक करने के लिए, जिन्हें रोका जा रहा है जो गलत है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि कुछ समय पहले भी किसानों को दिल्ली जाने से रोका गया था, जिसके चलते गाजीपुर बार्डर पर लंबे समय तक आंदोलन चला, यदि किसान अपनी पर आ गए तो यहां फिर से आंदोलन होगा।
 
फिलहाल यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने याता व्यवस्था संभालते हुए ट्रैफिक सुचारू रूप से चालू करवा दिया है, लेकिन अब देखना यह होगा कि जो किसान दिल्ली में प्रवेश पाकर जंतरमंतर पहुंच गये है, वह महापंचायत कर पाते है या नही।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सिख लड़की दीना कौर का पाकिस्‍तान में अपहरण, कन्‍वर्ट कर मुस्‍लिम से करा दिया निकाह, पुलिस ने नहीं लिखी FIR