प्रयागराज कुंभ में हादसा, दिगंबर अखाड़े के टेंटों में लगी आग

अवनीश कुमार

सोमवार, 14 जनवरी 2019 (13:21 IST)
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिला में आयोजित कुंभ मेला परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक अखाड़े में तेज हवाओं के चलते सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने के उपरांत मेला परिसर में भगदड़ मच गई। चीखपुकार सुनकर वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने पुलिस को इसकी सूचना दी।
 
काले धुएं का गुबार आसमान में देख लोगों के होश उड़ने लगे। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग की चपेट में आकर कार सहित काफी सामान जलकर खाक हो गया।
बताया जा रहा है कि आग सेक्टर-16 के माघ मेला क्षेत्र में लगी थी। मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने समय से आग बुझा दी अन्यथा स्थिति और भयावह हो सकती थी। इस हादसे में दिगंबर अखाड़े के 12 टेंट जलने की खबर है। खबर है कि टेंट में रखे सिलेंडर में आग लगने के कारण यह हादसा हुआ।

आपदा प्रबंधन (स्वास्थ्य विभाग) के नोडल अधिकारी रिषि सहाय ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि घटना के आधे घंटे के भीतर आठ एम्बुलेंस और दमकल की छह गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं और इसके बाद उन्होंने आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया। 
 
दिगम्बर अनि अखाड़े के श्रीमहंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि निकट स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख केबल टीवी के लिए TRAI के नए नियम, उलझन में ग्राहक-ऑपरेटर, इन नंबरों से मिलेगा सारा समाधान