LoC पर घमासान, पाक चौकियां तबाह, 1 भारतीय सैनिक शहीद

जम्मू। LoC पर एक बार फिर दोनों मुल्कों की सेनाओं के बीच घमासान हुआ है। नतीजतन पाक गोलाबारी में एक भारतीय जवान शहीद हुआ तो जबावी कार्रवाई में दो पाक सैनिक मारे गए तथा दुश्मन की चार फारवर्ड चौकियां भी तबाह हो गईं।
 
राजौरी के सुंदरबनी इलाके में एलओसी से सटे केरी सेक्टर में सोमवार तड़के पाक सैनिकों ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। पाक सेना ने पहले तो भारतीय चौकियों पर हलके हथियारों से गोलीबारी की परंतु बाद में रिहायशी इलाकों पर गोले दागना शुरू कर दिए।
 
इनमें से कुछ गोले पटल गांव और इखनी नाला में भी गिरे, जिससे लोगों में दहशत का महौल व्याप्त हो गया। गोलों की आवाज सुन साथ लगते दूसरे गांवों में भी दहशत फैल गई। गोलीबारी में पाक सेना के दो जवान मारे गए, वहीं भारतीय सेना का एक जवान शहीद व दो अन्य के घायल होने की भी सूचना है।
 
श्रावण मास का पहला सोमवार होने के कारण लोग नहाकर मंदिरों में जा रहे थे। जैसे ही गोलाबारी शुरू हुई लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ भाग गए। अखनूर सेक्टर के अंतर्गत केरी बट्‍टल सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देने के दौरान जख्मी हुए सैन्यकर्मी आरिफ खान शहीद हो गए।
 
सेना की 18 राज राइफल्स से संबधित आरिफ खान अपने दो अन्य साथियों के साथ सोमवार सुबह ही जख्मी हुए थे। उन्हें उपचार के लिए निकटवर्ती सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां जख्मों का ताव न सहते हुए उनकी मृत्यु हो गई। इसके अलावा जवाबी कारवाई में भारतीय सैनिकों ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को भी मार गिराया है। पाक सेना की चार चौकियों को नेस्तनाबूद करने का भी दावा किया जा रहा है।
 
सेना ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। भारतीय सैनिकों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी धीमी हुई है परंतु अभी भी रुक-रुक कर दोनों ओर से गोलीबारी की जा रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले कस्बे पर हवाई हमले में 16 की मौत