कश्मीर में भारी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित, विमान सेवाओं पर भी पड़ा असर

रविवार, 12 जनवरी 2020 (15:10 IST)
श्रीनगर। कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में रविवार को ताजा बर्फबारी से आम जीवन प्रभावित हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी के कारण हवाई अड्डे पर विमानों की आवाजाही पर असर पड़ा है। घाटी के अधिकांश हिस्सों में रविवार को मध्यम से भारी बर्फबारी हुई।
 
मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार घाटी के मैदानी भागों में हल्की से मध्यम बर्फबारी दर्ज की गई, वहीं जम्मू और लद्दाख के ऊंचाई वाले हिस्सों में भारी बर्फबारी देखने को मिली।
 
उन्होंने कहा कि सुबह 8.30 बजे तक श्रीनगर में दो सेमी और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में नौ सेमी बर्फबारी दर्ज की गई।
 
अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में स्थित गुलमर्ग स्की रिजॉर्ट में आठ सेमी और कुपवाड़ा में 25 सेमी ताजा बर्फबारी दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि जम्मू और लद्दाख के ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी की सूचना मिली है।
 
मौसम विभाग ने सोमवार तक घाटी में बर्फबारी का अनुमान जताया है। श्रीनगर में बर्फबारी से विमानों की आवाजाही पर असर पड़ा है और दोपहर तक कोई विमान हवाई अड्डे पर उतर नहीं पाया है।
 
अधिकारी ने बताया कि निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने अपनी श्रीनगर से आने-जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि मौसम में सुधार होता है तो हवाई यातायात फिर से से शुरू हो सकता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख PM मोदी का ऐलान- अब डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा कोलकाता पोर्ट