गौतम गंभीर ने शेयर की भीख मांग रहे पूर्व सैनिक की तस्वीर, मदद के लिए एडीजीपीआई को कहा 'शुक्रिया'

रविवार, 3 फ़रवरी 2019 (08:29 IST)
नई दिल्ली। क्रिकेटर गौतम गंभीर ने यहां कनॉट प्लेस में भीख मांगते एक शख्स को देखने के बाद रक्षा मंत्रालय से उनकी मदद का अनुरोध किया। दरअसल, इस शख्स ने युद्ध लड़ चुके एक पूर्व सैनिक होने का दावा किया है। 
 
गंभीर ने उस शख्स की तस्वीर ट्विटर पर डाली और कहा कि उन्हें तकनीकी कारणों के चलते थलसेना से सहयोग नहीं मिला।
 
उन्होंने ट्वीट किया, 'वह श्री पीतांबरन हैं, जिन्होंने 1965 और 1971 का युद्ध लड़ा था। इसे उनके पहचान-पत्र से जांचा जा सकता है। उनका दावा है कि तकनीकी कारणों से उन्हें थलसेना से समर्थन नहीं मिल सका।' वहीं, रक्षा मंत्रालय ने यकीन दिलाया कि जल्द ही समुचित कदम उठाया जाएगा। 

रक्षा प्रवक्ता ने ट्वीट किया, 'हम आपकी ओर से जाहिर की गई चिंता समझते हैं और यकीन दिलाते हैं कि शीघ्र और पूरा जवाब दिया जाएगा।'
 

Thanks @adgpi for explaining in detail how they have taken care of Mr Peethabaran. From his hip replacement surgery to a monthly grant from Rajya Sainik Board, they have assisted him like their own. Grateful. Thanks @DefenceMinIndia @SpokespersonMoD pic.twitter.com/SVG8w1FMjM

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) February 2, 2019

एडीजीपीआई ने इस पर ट्वीट कर उन्हें बताया कि उन्होंने मिस्टर पीतंबरन की देखभाल कैसे की। उनकी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी से लेकर राजकीय सैनिक बोर्ड के मासिक अनुदान तक, उन्होंने उन्हें हर तरह से मदद की है।
इस पर गंभीर ने फिर ट्वीट कर श्री पीतांबरन की मदद के लिए एडीजीपीआई का शुक्रिया कहा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख बिहार में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी सीमांचल एक्सप्रेस, जानिए क्या है वजह...