Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नकवी ने कहा, कोरोना संकट के चलते इस साल भारत से हज के लिए नहीं जाएंगे लोग

webdunia
मंगलवार, 23 जून 2020 (12:25 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि कोरोनावायरस के संकट के कारण इस बार भारतीय नागरिकों को हज पर नहीं भेजने का फैसला किया गया है।
 
नकवी ने यहां कहा कि सोमवार रात सऊदी अरब सरकार में हज मंत्री का फोन आया था। उन्होंने पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा है कि हज-2020 के लिए इस बार भारत से हजयात्रियों को नहीं भेजा जाए। उन्होंने कहा कि हमने सऊदी अरब के फैसले का सम्मान करते हुए निर्णय लिया है कि इस बार भारतीय हजयात्रियों को नहीं भेजा जाएगा। सभी चयनित 2,30,000 लोगों को पैसे वापस कर दिए जाएंगे।
मंत्री ने कहा कि हज-2020 पर जाने के लिए चयनित लोगों को पैसे वापस किए जाएंगे। भारतीय हज कमेटी ने पिछले दिनों एक परिपत्र के माध्यम से हज-2020 पर जाने के लिए चयनित लोगों से कहा था कि हज पर नहीं जाने की इच्छा रखने वाले लोग अपने पैसे वापस ले सकते हैं।
 
सऊदी अरब में कोरोनावायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं तथा वहां की सरकार ने कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है कि हज के लिए दूसरे देशों से लोग नहीं आएंगे। हज-2020 जुलाई के आखिर और अगस्त महीने की शुरुआत के बीच की अवधि में प्रस्तावित है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रामदेव ने लांच की 'कोरोनिल', 7 दिन में ठीक हुए 100% Corona मरीज