हार्दिक तुमने लोगों को बर्बाद कर दिया, पटेल बोले- तो केस कर दो

मंगलवार, 26 मार्च 2019 (16:57 IST)
अहमदाबाद। कांग्रेस में शामिल होने के बाद अपने गृहराज्य गुजरात में कई स्थानों पर लोगों का विरोध झेल रहे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व संयोजक हार्दिक पटेल का एक नया वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमें अहमदाबाद के एक पार्क में आम लोग उन पर छींटाकशी करते हुए देखे जा सकते हैं।
 
 
यह वीडियो यहां प्रहलादनगर इलाके के एक पार्क का है, जहां हार्दिक और कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर सुबह एक निजी गुजराती चैनल के कार्यकम में भाग लेने पहुंचे थे।
 
 
इस दौरान वहां सुबह की सैर के लिए आए लोगों ने हार्दिक से कई तीखे सवाल पूछे और कुछ ने तो उन्हें चुनाव में सबक सिखाने की धमकी तक दे डाली। किसी मोबाइल फोन पर फिल्माए गए इस वीडियो में पार्क की एक बेंच पर बैठे एक व्यक्ति को हार्दिक से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर आप चुनाव लड़ोगे तो लोग आपकी कहानी खत्म कर देंगे। हार्दिक जवाब में यह कहते सुने जा सकते हैं कि आपकी ऐसी इच्छा होने भर से ऐसा नहीं हो जाएगा। इस पर एक दूसरा व्यक्ति कहता है कि अब तक तुम्हारी इच्छा चली थी पर अब हम लोगों की ही इच्छा चलेगी।
 
 
एक अन्य व्यक्ति हार्दिक से पूछता है कि उनका विपक्ष में जाना समझ में आता है पर वह जेएनयू और शेहला राशिद के देश विरोधी टुकड़े-टुकड़े का नारा लगाने वाले गिरोह के साथ कैसे खड़े हो रहे हैं। किसी अन्य ने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक दल है और आपका उसमें जाना गलत नहीं है पर आप शेहला राशिद जैसों के साथ कैसे खड़े हो सकते हैं। हार्दिक पटेल को यह कहते सुना जा सकता है कि राशिद के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं है। इस पर एक व्यक्ति उन्हें रशियन टीवी पर राशिद के इंटरव्यू को सुनने की सलाह देता है और कहता है कि मुकदमा होना महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि किसी ने क्या कहा यह भी मायने रखता है।
 
 
हार्दिक पटेल कहते हैं कि भाजपा ने तो कश्मीर में पीडीपी से गठजोड़ किया था। वहां मौजूद एक अन्य व्यक्ति हार्दिक पर सीधे तंज करते हुए कहता है कि उन्होंने तो कहा था कि वह कभी राजनीति में नहीं आएंगे पर अब कांग्रेस में कैसे घुस गए। वह कहता है कि समय उनको सबक सिखाएगा। हार्दिक प्रतिवाद करते हुए कहते हैं कि वह कांग्रेस में रहेंगे। इसके बाद एक व्यक्ति कहता है कि हम तुम्हें वोटो के जरिए समाप्त कर देंगे।
 
 
एक अन्य व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ऐसा व्यक्ति बात करने के काबिल नहीं। एक अन्य कहता है कि तुमने लोगों को बर्बाद किया है जिस पर हार्दिक कहते हैं कि तो आप मुझ पर केस कर दो। तब वहां मौजूद कुछ लोग कहते हैं कि केस क्यों हम लोग तुम्हें वोटों के जरिये ही निपटा देंगे। इसके बाद कुछ लोग भारत माता की जय के नारे लगाते हैं और कुछ हार्दिक को वहां से भगाने की बात करते हैं। सकते में दिख रहे हार्दिक को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि आपको मजा आया। इसके जवाब में लोग कहते हैं कि हम हमेशा मजे में रहते हैं।
 
 
ज्ञातव्य है कि गत 12 मार्च को हार्दिक पटेल कांग्रेस में विधिवत शामिल हो गए थे। इसके बाद जामनगर, जहां से लोकसभा चुनाव लड़ने की उन्होंने इच्छा जताई है, में ही उनके दो कार्यक्रम में लोगों ने उनका जबरदस्त विरोध किया और मोदी-मोदी के नारे लगाए। होली के मोके पर एक कार्यक्रम में तो उन्हें इसी वजह से बिना बोले स्टेज से उतरना पड़ा था। कई पाटीदार बहुल इलाकों में उन्हें गद्दार बताकर उनके पुतले भी जलाए गए हैं। (वार्ता)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख आदित्यनाथ योगी ने कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना को बतया छलावा