Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर से हिमाचल तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, कई पेड़ उखड़े, लगा जाम

webdunia
गुरुवार, 7 नवंबर 2019 (11:06 IST)
हिमाचल प्रदेश में मौसम तेजी से बदल गया है। प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी शुरू हो गई है।  मशहूर पर्यटन स्थल गुलमर्ग की वादियां बर्फ की सफेद चादर से गुलजार हो रही हैं। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी  से ठंड तो बढ़ी ही है, साथ ही रास्तों पर जमा बर्फ ने मुसाफिरों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है।

खबरों के मुताबिक, कश्मीर में बर्फबारी से मशहूर पर्यटन स्थल गुलमर्ग की वादियां बर्फ की सफेद चादर से  गुलजार हो रही हैं। गुलमर्ग में चारों तरफ बर्फ ही बर्फ बिखरी हुई है। पहाड़ों की चोटियां पूरी तरह बर्फ से ढंकी  हुई हैं। बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए सैलानी गुलमर्ग पहुंच रहे हैं।
webdunia

हिमाचल प्रदेश में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से ठंड तो बढ़ी ही है, साथ ही रास्तों पर जमा बर्फ ने मुसाफिरों  की मुश्किलों को बढ़ा दिया है, कुल्लू में जोरदार बर्फबारी के बाद मनाली लेह हाईवे पर कई गाड़ियां फंस गईं,  बर्फबारी में गाड़ियों के फंसने की वजह से घंटों तक हाईवे जाम रहा। श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते कई पेड़  उखड़ गए हैं।

जम्मू क्षेत्र में पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाले मुगल रोड को ऊंचाई  वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के बाद वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है, हालांकि लगभग 300  किलोमीटर लंबे इस राजमार्ग पर दोनों ओर से हल्के मोटर वाहनों की आवाजाही जारी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महाराष्‍ट्र में 'CM' पर तकरार, नाराज शिवसेना की भाजपा को धमकी, पहले अपने विधायक संभालो