IAF ने चेताया, फर्जी हैं सोशल मीडिया पर विंग कमांडर अभिनंदन के नाम से बने अकाउंट

बुधवार, 6 मार्च 2019 (23:35 IST)
नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना (IAF) ने लड़ाकू विमान मिग-21 बाइसन द्वारा पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर चल रहे दुष्प्रचार तथा विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के नाम से बनाए गए फर्जी अकाउंट से सावधान रहने को कहा है।
 
वायुसेना ने बुधवार को यहां एक वक्तव्य में कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 विमान को मार गिराए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार किया जा रहा है। वास्तविकता यह है कि वायुसेना ने 28 फरवरी को एक वक्तव्य में स्पष्ट कर दिया था कि पाकिस्तानी वायुसेना के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को भारत के मिग-21 बाइसन ने मार गिराया था और एफ-16 नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ गिरा था।
 

#FAKE ACCOUNTS : Wg Cdr Abhinandan Varthaman does not have a social media account on any portal (Facebook /Instagram /Twitter). Please avoid following any fake accounts being used in the name of any IAF Airwarrior for spreading misinformation.
Jai Hind!!! pic.twitter.com/nG8C7ZUkQ6

— Indian Air Force (@IAF_MCC) March 6, 2019
वायुसेना ने यह भी कहा है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान सोशल मीडिया पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के कुछ फर्जी अकाउंट खोले गए हैं। उसने स्पष्ट किया है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का सोशल मीडिया साइट टि्वटर तथा इंस्टाग्राम पर कोई आधिकारिक अकाउंट नहीं है।
 
वायुसेना ने लोगों को सलाह दी है कि वे इन फर्जी अकाउंट को फॉलो नहीं करें, क्योंकि इनमें गलत जानकारियां दी जा सकती हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर फेसबुक ने संसदीय समिति के समक्ष मांगी माफी