क्या भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी अजहर मसूद मारा गया?

मंगलवार, 25 जून 2019 (16:19 IST)
नई दिल्ली। एक बड़ा सवाल मीडिया और सोशल मीडिया पर चल रहा है कि क्या भारत का मोस्ट वांटेड कुख्‍यात आतंकवादी अजहर मसूद मारा गया है? दअरसल, सबसे पहले मसूद के जख्मी होने की खबर सोशल मीडिया पर आई थी। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। 
 
दरअसल, 24 जून को एक खबर सामने आई थी कि आतंकी सरगना मसूद अजहर गंभीर रूप से घायल हुआ है। सोशल मीडिया पर उस इलाके के वीडियो भी वायरल हुए हैं, जहां मसूद को भर्ती कराया गया। 
 
सोशल मीडिया पर जारी जानकारी के मुताबिक रावलपिंडी के सैन्य अस्पताल में हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हुए थे। बताया जाता है कि इस हादसे में वहां भर्ती मसूद भी गंभीर रूप से घायल हुआ।
 
इस खबर को इससे भी बल मिलता है कि सेना ने इस पूरे इलाके में मीडिया में घुसने ‍नहीं दिया। मीडिया से सख्ती से कहा गया था कि इस घटना की रिपोर्टिंग नहीं करे। यह ट्‍वीट किसी अहसान उल मलिक द्वारा किया गया है। 
 
पहले भी आई थी मौत की खबर : उल्लेखनीय है कि मार्च 2019 में भी एक खबर सामने आई थी कि भारतीय बमबारी में मसूद अजहर मारा गया है। हालांकि बाद में यह खबर फर्जी साबित हुई थी। उस समय #MasoodAzharDEAD भी काफी वायरल हुआ था। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Weather update : देश के आधे हिस्से में छाया मानसून, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश