पाकिस्तान को झटका, भारत ने कहा सामने आया इमरान खान का असली चेहरा

शनिवार, 22 सितम्बर 2018 (08:38 IST)
पाकिस्तान के अनुरोध को स्वीकार करने के एक दिन बाद भारत ने पाक विदेश मंत्री से मुलाकात को रद्द कर दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं को देखते हुए विदेश मंत्री स्तर पर होने वाली वार्ता रद्द कर दी गई है। 
 
रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा सामने आ गया है। ऐसे में, उनसे बातचीत का कोई मतलब नहीं बनता है। प्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार को की गई घोषणा के बाद दो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आई हैं। एक तो हमारे सुरक्षाकर्मियों की बर्बर हत्या की गई और दूसरे पाकिस्तान ने आतंकवादियों को गौरवान्वित करने के लिए उन पर 30 डाक टिकट जारी किए हैं। इससे उसके नापाक इरादे सामने आ गए हैं और इमरान खान का असली चेहरा भी सामने आ गया है। उनकी कथनी और करनी में भारी अंतर है।
 
रवीश कुमार ने कहा कि अब न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच कोई मुलाकात नहीं होगी। इसी के साथ करतारपुर कॉरिडोर मामला भी लटक गया। रवीश कुमार ने गुरुवार को सूचित किया था कि पाकिस्तान सरकार के अनुरोध पर भारत मीटिंग के लिए तैयार है। उन्होंने कहा था कि सीमापार आंतकवाद पर भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING