भारत ने आतंकियों की घुसपैठ को किया नाकाम, सीमा पर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब

बुधवार, 31 जुलाई 2019 (09:18 IST)
श्रीनगर। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में सुंदरबनी से लेकर तंगधार और गुरेज तक एलओसी पर भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त फायरिंग हुई है। तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में चार नागरिक ज़ख्मी हुए हैं।
 
भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस बड़ी घुसपैठ को नाकाम कर दिया है। घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान 3 आतंकी भी मारे गए। पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया। 
 
भारतीय सेना के मुताबिक जब जवानों ने मारे गए आतंकियों के शवों को उठाने की कोशिश की तो पाकिस्तानी सेना ने युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने भी पाक चौकियों पर जमकर गोलाबारी की।
 
खबरों के मुताबिक दोनों के शव अभी भी एलओसी पर पड़े हैं। कश्मीर के तंगधार सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने भारत की चौकियों पर तोप से गोलाबारी की। इसके जवाब में भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की चौकियों पर अपनी तोपों का मुंह खोल दिया।
 
पिछले तीन दिनों से पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान की ओर से जुलाई महीने के दौरान ही कुल 272 संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं। रविवार को शाहपुर और सौजियान क्षेत्रों में पाकिस्तान की गई गोलीबारी में एक 9 दिन के बच्चे की मौत हो गई थी और 2 नागरिक घायल हो गए थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कर्नाटक : कांग्रेस ने अपने बागी 'पूर्व विधायकों' को पार्टी से निकाला