Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हाफिज सईद पर भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, बंद करो दुनिया की आंखों में धूल झोंकना

webdunia
गुरुवार, 4 जुलाई 2019 (18:55 IST)
नई दिल्ली। मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद को लेकर भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई। पाकिस्तान सरकार द्वारा हाफिज सईद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और कार्रवाई की बात को भारत ने महज दिखावा करार दिया है।
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादी समूहों के खिलाफ अपने दिखावटी कदमों से अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आंखों को धूल झोंकने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमें आतंकवादी समूहों के खिलाफ पाकिस्तान के दिखावटी कदमों से झांसे में नहीं आना चाहिए।
 
विदेश मंत्रालय ने कहा कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकता। पाकिस्तान को जल्द हाफिज सईद को भारत को सौंप देना चाहिए। 
 
रवीश कुमार ने कहा कि आतंकियों और आतंकी समुदायों पर कार्रवाई करने की मंशा को पाकिस्तान की जमीन से चलाए जा रहे आतंकी समुदायों पर की जा रही कमजोर कार्रवाई के जरिए समझा जा सकता है। उन्होंने हाफिज सईद पर दर्ज किए गए मुकदमे को भी आधे मन से की गई कार्रवाई करार दिया।
 
उल्लेखनीय है कि भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से बयान उस रिपोर्ट पर आया है, जिसमें कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ टेरर फंडिंग मामले में मुकदमा दर्ज किया है। इमरान खान की सरकार के ऊपर FATF का आतंकवाद पर कार्रवाई करने के लिए खासा दबाव है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live : निकोलन पूरन का शानदार अर्धशतक, अफगानिस्तान के सामने 312 रनों का लक्ष्य