Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, तबाह किए पाक सेना के कई ठिकाने

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

मंगलवार, 4 फ़रवरी 2020 (16:34 IST)
जम्मू। भारतीय सेना का कहना है कि उसने पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उस कश्मीर के अग्रिम छोर पर नीलम घाटी में स्थित एक आतंकी लांचिंग पैड के साथ पाकिस्तानी सेना के दो निगरानी मोर्चे भी तबाह कर दिए हैं। देर रात तक दोनों तरफ से भारी गोलाबारी जारी रही।
 
इस बीच, प्रशासन ने पाकिस्तानी गोलाबारी को देखते हुए स्थानीय लोगों को बीती रात से ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना शुरू कर दिया था। बड़ी संख्या में लोगों ने निकटवर्ती सुरक्षा शिविरों व बंकरों में भी शरण ली हुई है।
 
जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने कल दोपहर बाद जिला कुपवाड़ा में एलओसी के साथ सटे करनाह, टंगडार और जिला बांडीपोरा में गुरेज सेक्टर को निशाना बनाना शुरू कर दिया। पाकिस्तानी सैनिकों ने सबसे पहले करनाह सेक्टर में जियारत, ठंड और अमन सिंह टेकरी चौकियों के दायरे में आने वाले सैन्य व नागरिक ठिकानों पर तोप और मोर्टार के गोले दागे। सेना ने पहले संयम बनाए रखा, लेकिन जब गोलाबारी की तीव्रता बढ़ने लगी तो जवानों ने भी पाकिस्तानी ठिकानों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।
 
भारत की जवाबी कार्रवाई से हुए नुकसान से बौखलाए पाकिस्तानी सैनिकों ने शाम साढ़े छह बजे पंथ चौकी और उसके साथ सटे नागरिक इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने भी जवाब में पाकिस्तानी सेना की लोसर-1 चौकी को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की।
 
यहां भी पाकिस्तान को भारी नुकसान होने का अनुमान है। देर शाम गए तक गुरेज, टंगडार और करनाह में दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी जारी रही। आज सुबह से एक बार फिर अपनी हरकतों से बाज न आते हुए पाकिस्तान भारतीय चौकियों व रिहायशी इलाकों में गोलाबारी कर रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PNB को तीसरी तिमाही में 492 करोड़ का घाटा