Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में उड़ाए कई पाकिस्तानी बंकर और पोस्ट

webdunia

सुरेश डुग्गर

शुक्रवार, 25 अक्टूबर 2019 (18:18 IST)
जम्मू। एलओसी से सटे इलाकों में पाक सेना की गोलाबारी दहशत का माहौल बनाए हुए है। पाक सेना ने शुक्रवार को भी पुंछ के कई सेक्टरों में गोलों की बरसात की। गुरुवार को भी उसने टंगधार में गोले बरसाए तो भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से उस पार त्राहि-त्राहि मच गई। कई पाक बंकर और फारवर्ड पोस्टों को नेस्तनाबूद कर दिया गया था।
 
पुंछ जिले की मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में शुक्रवार तड़के पाकिस्तान ने सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय पोस्टों को निशाना बनाया। इस गोलाबारी में भारतीय सेना एक जेसीओ गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कई चौकियों को तबाह कर दिया।
 
जेसीओ जख्मी : सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार तड़के 3 बजे पाकिस्तानी सेना ने भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे। इस दौरान भारतीय सेना की 8 गढ़वाल रेजिमेंट में तैनात जेसीओ महेंद्रसिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
महिला की मौत : तंगधार सेक्टर के बलखड़िया इलाके के रमा पोस्ट को निशाना बनाते हुए पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार दोपहर बाद एक बजे भारी गोलाबारी शुरू कर दी। रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया। इस दौरान गोला लगने से हमीदा शाह गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अचानक शुरू हुई गोलाबारी का सेना ने भी करारा जवाब दिया। भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में टंगधार के सामने पीओके के लाला एथमुकाम इलाके में एक पाक चौकी और एक आतंकी लांचिंग पैड को तबाह कर दिया।
 
3 पाक सैनिक मारे : वहीं 3 पाक सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है। इससे पहले पाक गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई और 7 अन्य लोग जख्मी हो गए। पाक सैनिकों ने टंगधार में द्रंगयारी और बलखंडी इलाके में तोप और मोर्टार से गोलाबारी की। इससे तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए और एक महिला समेत 4 ग्रामीण जख्मी हो गए। चारों घायलों को सेना ने तुरंत निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। उसकी पहचान हमीदा के रूप में हुई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

धनतेरस पर चमका सोना, चांदी में 900 रुपए का उछाल