नेशनल टेलीविजन पर मशहूर गायिका नेहा कक्कड़ फूट-फूटकर रो पड़ीं

सोनी टीवी चैनल पर रियलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Idol) सीजन-11 के ऑडिशन राउंड में रविवार को प्रस्तुत एपिसोड में उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक प्रतिभागी के गायन को सुनकर 3 जजों में से एक नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) फूट-फूटकर रो पड़ीं। नेशनल टीवी चैनल पर यह दूसरा मौका है जब नेहा की रुलाई फूटी है, जिसे पूरे देश और दुनिया ने देखा।

दरअसल, रविवार रात को जब इंडियन आइडल एपिसोड का प्रसारण हुआ, उसमें एक प्रतिभागी नेत्रहीन था। उसने मंच पर आकर यह कहकर चौंका दिया कि उसने खुद को जलाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। पश्चिम बंगाल से आए इस नेत्रहीन गायक ने आत्महत्या करने की जो वजह बताई उससे तीनों जज अनु मलिक, विशाल शेखर और नेहा कक्कड़ हैरान रह गए।

बचपन से नेत्रहीन अविनाश ने बताया कि मैं 17 साल से संगीत की साधना कर रहा हूं। एक दिन दिमाग में यह ख्‍याल आया कि जब मेरे पिताजी मर जाएंगे तो मुझे कौन संभालेगा। बेहतर है कि मैं उनके सामने ही मर जाऊं। यही सोचकर मैंने अपने शरीर को जला डाला, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। भगवान ने मेरी जान बचा ली...

बॉलीवुड की टॉप सिंगर नेहा कक्कड़ क्यों अपने ही गाने पर देर तक रोती रहीं...

मंच पर मौजूद अविनाश के पिता ने बताया कि मुझसे मेरा बेटा अक्‍सर कहता था कि मैं जीकर क्या करूंगा? मैं नेत्रहीन होने के कारण किसी के पास जा नहीं सकता। मैं आपके लिए एक बोझ हूं। इंडियन आइडल के मंच पर जब वे अपने बेटे की दास्तां बयां कर रहे थे, तब स्लीपर में उनके पैर कांप रहे थे। नेहा कक्कड़ से रहा नहीं गया और उन्होंने तुरंत अविनाश के पिता के लिए कुर्सी का इंतजाम करने को कहा..

नेत्रहीन और जले हुए शरीर के कारण आंखों पर काला चश्मा चढ़ाए अविनाश ने जैसे ही मशहूर गीत 'तू न जाने आसपास है खुदा...' की शुरुआत की तो उनकी दिलकश और दर्दभरी आवाज सुनकर नेहा ने कुर्सी घुमा ली। पूरे समय कांपती हुई नेहा का हाथ विशाल पकड़े रहे। अनु मलिक तो अपनी कुर्सी से खड़े ही हो गए। गीत समाप्त हुआ और यहीं से शुरु हुए दर्दभरे लम्हे...

स्टेज पर जाकर अनु मलिक ने कहा कि अविनाश, तुमने जो गीत गाया, वो सामने बैठे जज विशाल शेखर का है। विशाल ने कहा कि शेखर ने ये गीत लिखा था और राहत साहब ने इसे गाया है। तुम्हारी आवाज में यह गीत सुनकर आज मुझे इस गीत के दर्द का अहसास हुआ। उन्होंने अविनाश से कहा कि आंखें नहीं हैं तो क्या हुआ, दुनिया में रवींद्र जैन और स्टीव वंडर जैसे गायक हुए हैं, जिन्होंने आंखें न होने के बाद भी दुनिया को अद्भुत संगीत की सौगात दी है।

विशाल अपनी बात रख रहे थे और नेहा कक्कड़ बड़ी मुश्किल से अपने आंसू रुमाल से पोछ रहीं थीं। वे जितना आंसू पोछतीं, वो फिर से निकल आते। बड़ी मुश्किल से नेहा ने खुद को संभाला और रोते हुए कहा कि अविनाश जब आप ये गीत गा रहे थे, तब मैं उसके दर्द को महसूस कर रही थी।

नेहा कक्कड़ ने अविनाश से कहा कि जिंदगी बहुत खूबसूरत है। तुम मुझसे वादा करो कि भविष्य में कभी गलत करने की नहीं सोचोगे। अविनाश ने भी वादा किया कि दोबारा कभी यह गलती नहीं करूंगा। जैसे ही उसे मुंबई आने का गोल्डन टिकट मिला, वह खुश हो गया।

नेशनल टीवी पर यह दूसरा प्रसंग है, जब नेहा कक्कड़ फूट-फूटकर रोई हैं। 17 फरवरी 2019 को सोनी टीवी पर 'सुपर डांस चेप्टर 3' में एक गीत पर नेहा की रुलाई फूटी थी। ये दर्द था उस मोहब्बत का...

नेहा कक्कड़ द्वारा गाए गीत... तुझे चाहा रब से भी ज्यादा फिर भी ना तुझे पा सके, रहे तेरे दिल में मगर तेरी धड़कन तक न जा सके, जुड़ के भी टूटी रही इश्के दी डोर वे, किसको सुनाए जाके टूटे दिल का शोर वे... माही वे, मोहब्बतें सचियां दे मांगदा नसीबां कुछ होर हे, किस्मत दे मारे, असी की करिए, किस्मत ते किसका जोर हे.. माही वे... माही वे...

'सुपर डांस चेप्टर 3' में माही वे...माही वे...पर जब बाल कलाकार देविका ने अपनी गुरु ऐश्वर्या राधाकृष्णन के साथ प्रस्तुति दी तो गीत के बीच से ही नेहा की आंखें भीगना शुरु हो गईं..शायद उन्हें जीवन में सच्चा प्यार नहीं मिला, इसी वजह से आंखों से लगातार नमकीन पानी बहता रहा। असल में टीवी एक्टर हिमांशु कोहली से हुए ब्रेकअप की टीस नेशनल टीवी पर साफ झलक रही थी।
चित्र सौजन्य : सोनी टीवी पिक्चर्स 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 60 साल में सबसे प्रचंड तूफान हिगबिस ने जापान में मचाई तबाही, 33 की मौत, 106 घायल