Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खुशखबरी, फेस्टिवल सीजन में चलने वाली हैं 392 स्‍पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

webdunia
बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 (01:11 IST)
नई दिल्ली। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने ऐलान किया कि आगामी त्योहारी मौसम को देखते हुए वह 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 392 पर्व विशेष ट्रेनों ( special trains) का संचालन करेगा। रेल मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि रेलवे को त्योहारी मौसम के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ का अंदेशा है, जिसे देखते हुए यह फैसला किया गया है।
 
बयान में बताया गया है कि दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान छुट्टियों के कारण  मुसाफिरों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ समेत अन्य स्थलों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।
 
अब तक रेलवे ने 300 से अधिक मेल/एक्सप्रेस रेल गाड़ियों को सेवा में लगाया है जो समूचे देश में अब नियमित तौर पर चल रही हैं। अधिकारियों ने बताया कि ये पर्व विशेष ट्रेनें 30 नवंबर तक ही चलेंगी।
 
मंगलवार को जारी आदेश में रेलवे बोर्ड ने कहा कि ये पर्व विशेष ट्रेनें 55 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेंगी और विशेष रेल गाड़ियों का किराया इन पर लागू होगा।
 
रेलवे ने कोरोनावायरस महामारी के कारण अपनी नियमित सेवा को स्थगित कर दिया है और मांग तथा जरूरत के हिसाब से रेलगाड़ियों का संचालन कर रहा है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL-13 में 'सर जडेजा' का कमाल, जीत की राह पर लौटे 'धोनी के धुरंधर'