INX मामला : चिदंबरम को नहीं मिली राहत, CJI करेंगे अर्जी पर सुनवाई

बुधवार, 21 अगस्त 2019 (11:00 IST)
नई दिल्ली। हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज होने के बाद पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां भी कोई राहत नहीं मिली। जस्टिस रमन्ना ने उन्हें CJI के पास जाने को कहा। CJI मामले की सुनवाई करेंगे। अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो जाने के बाद पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मामले सेे जुड़े लाइव अपडेट्स-
ईडी ने चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ईडी, सीबीआई और बिना रीढ़ के मीडिया के कुछ धड़ों का इस्तेमाल कर रही है ताकि चिदंबरम का चरित्रहनन किया जा सके।
- सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के अयोध्या विवाद की सुनवाई में जुटे होने के कारण पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम की अंतरिम जमानत से संबंधित मामले में फिलहाल राहत नहीं मिल सकी है।
- कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए चिदंबरम का बचाव करते हुए इस कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही कहा कि वे सब उनके साथ खड़े हैं।
- CBI और ED की टीमें बुधवार सुबह तीसरी बार चिदंबरम की तलाश में उनके घर पहुंचींं, लेकिन वे नहीं मिले। इससे पूर्व मंगलवार देर रात सीबीआई के अधिकारियों ने चिदंबरम के घर के बाहर नोटिस चिपका दिया था। नोटिस में अगले 2 घंटे के अंदर पेश होने के लिए कहा गया, लेकिन वे पेश नहीं हुए।
- कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पी. चिदंबरम पर हुई कार्रवाई को लेकर भाजपा पर टिप्पणी की है। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि 'भारत, मोदी सरकार द्वारा सबसे खराब प्रतिशोध का गवाह बन रहा है, क्योंकि भाजपा एक पुलिस राज्य चला रही है। जज ने 7 महीने के लिए फैसला सुरक्षित रखा और रिटायरमेंट से 72 घंटे पहले सीबीआई / ईडी को छापे के लिए भेजा। एक सम्मानित पूर्व वित्तमंत्री इसके शिकार हैं।
- कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम को गिरफ़्तार करने की कल रात से जो भी कोशिश हो रही हैं, मैं उसकी निंदा करता हूं। (Photo courtesy: Twitter)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सामने आई एक और बाबा की काली करतूतें, सोशल मीडिया पर वायरल अश्लील वीडियो