Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

12 घंटों में 4 आतंकी ढेर , 3 सैनिक शहीद, 5 पत्थरबाज हुए घायल

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

सुरेश एस डुग्गर

शनिवार, 2 मई 2020 (17:10 IST)
जम्मू। पिछले 12 घंटों में जम्मू कश्मीर में 3 सैनिक शहीद हो गए तथा 4 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। एक उस मकान को भी मोर्टार से उड़ा दिया गया जिसमें आतंकियों ने शरण ले रखी थी। मुठभेड़स्थल पर एकत्र हुए पत्थरबाजों पर की गई कार्रवाई में 5 जख्मी हो गए। बताया जाता है कि 2 पत्थरबाजों को गोलियां भी लगी हैं। इस बीच हंडवाड़ा में एक अन्य स्थान पर जिन आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही थी वे भाग निकलने में कामयाब रहे।
 
कुछ देर पहले ही हंडवाड़ा के छंजमुल्लाह गांव में खत्म हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलहाल गोलीबारी बंद हो चुकी थी। पुलिस का कहना था कि दोपहर को शुरू हुई इस मुठभेड़ में 2 से 4 आतंकियों को घेरे में लिया गया था। बाकी के बारे में तलाशी अभियान जारी था।
 
इससे पहले पुलवामा जिले के डंगरपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ करीब 10 घंटों तक चली। इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी जिसमें सीआरपीएफ के अलावा 55 आरआर की बटालियन के जवान भी शामिल थे।
 
दोपहर बाद सेना के जवानों ने उस घर को मोर्टार से उड़ा दिया जहां आतंकियों  ने कब्जा कर रखा था और सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसा रहे थे। समाचार भेजे जाने तक दो शव बरामद कर लिए गए थे तथा मुठभेड़ स्थल की तलाशी जारी थी।
 
 इस बीच मुठभेड़ स्थल पर एकत्र हुए पत्थरबाजों को भगाने के लिए सुरक्षाबलों को बल प्रयोग करना पड़ा जिस कारण पांच पत्थरबाज जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि दो पत्थरबाजों को गोली लगी है पर इस पर अधिकारी खामोशी धारण किए हुए थे।
 
दूसरी ओर कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में शुक्रवार रात को आरंभ हुई मुठभेड़ में लश्कर ए ताइबा के टॉप कमांडर हैदर समेत जो तीन आतंकी फंसे हुए थे, उनके भाग निकलने की आशंका जताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि हैदर अपने साथियों के साथ एलओसी से घुसपैठ कर आए किसी ग्रुप को रिसीव करने जा रहा था। इसी दौरान इन्हें ट्रैक कर लिया गया था।
 
कल रात को पाक सेना द्वारा उड़ी सेक्टर में एलओसी पार से की गई भीषण गोलाबारी में जो तीन जवान जख्मी हो गए थे उनमें से दो ने आज सुबह दम तोड़ दिया तथा आज दोपहर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके के करनाह सेक्टर में एक सैनिक उस समय शहीद हो गया जब उसके हाथ में हथगोला फूट गया। हथगोले के फूटने के कारण नायक जिगेन्द्र सिंह की तत्काल मौत हो गई जबकि नायक जितेंद्र सिंह को घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटों में दर्जनों आतंकी मारे गए