Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा में भड़के, कश्मीर के लिए जान भी दे देंगे

webdunia
मंगलवार, 6 अगस्त 2019 (11:43 IST)
नई दिल्ली। लोकसभा में अनुच्छेद 370 को खत्म करने वाले बिल पेश करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह भड़क गए और कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इसके लिए हम जान भी दे देंगे।
 
दरअसल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि आपने रातोंरात नियम तय किए और जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में तोड़ दिया। इस पर शाह ने भड़कते हुए कहा कि चौधरी बताएं कि किस नियम का उल्लंघन हुआ है। इस पर चौधरी नहीं बता पाए कि कौनसा नियम तोड़ा गया। अमित शाह ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस मानती है कि संयुक्त राष्ट्र जम्मू-कश्मीर की मॉनीटरिंग कर सकता है?
 
अमित शाह ने कहा कि कश्मीर पर कानून बनाने से हमें कोई नहीं रोक सकता। संसद को जम्मू-कश्मीर पर कानून बनाने का अधिकार है। जब हम जम्मू-कश्मीर बोलते हैं तो उसमें पीओके भी शामिल है और अक्साई चीन भी जम्मू-कश्मीर का ही हिस्सा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पर संसद में कानून बनाने और संकल्प पेश करने से हमें कोई रोक नहीं सकता।
 
गृहमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, इसे लेकर कोई कानूनी विवाद नहीं है। भारत के संविधान और जम्मू-कश्मीर के संविधान में इसे स्पष्ट किया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live : लोकसभा में पेश हुआ जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने वाला बिल