जेसिका हत्याकांड : बहन के हत्यारे को किया माफ

सोमवार, 23 अप्रैल 2018 (11:32 IST)
नई दिल्ली। पिछले 2 दशक से मॉडल जेसिका लाल की हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में बंद सिद्धार्थ वशिष्ट को जेसिका की बहन ने माफ कर दिया है और कहा है कि अगर पुलिस चाहे तो उसे आजाद कर सकती है, उससे कोई शिकायत नहीं होगी। सिद्धार्थ वशिष्ट उर्फ मनु शर्मा पिछले करीब 15 साल तिहाड़ जेल में बंद है और जेसिका मर्डर केस में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।
 
 
जेसिका की बहन सबरीना लाल ने तिहाड़ जेल को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि इतने सालों में मनु का व्यवहार जेल के अंदर अच्छा रहा है, साथ ही उसने जेल के अंदर रहकर अच्छे काम किए हैं, ये एक बदलाव की तस्वीर है। इस वजह से अगर पुलिस उसे आजाद करना चाहती है, तो कर सकती है इससे मुझे कोई दिक्कत नहीं होगी।
 
सबरीना लाल ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा कि मनु अपनी काफी सजा काट चुका है और अब मुझे उससे कोई शिकायत नहीं है। मैंने उसे माफ कर दिया है। मैं भी अब अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहती हूं। मेरे दिल में अब उसके खिलाफ न किसी तरीके का गुस्सा है और न ही कोई दुख है। बता दें कि मनु पिछले 15 साल से जेल में बंद है लेकिन उसके अच्छे व्यवहार को देखते हुए उसे पिछले 6 महीने से खुली जेल में भेज दिया गया है।
 
गुडगांव में रहने वाली सबरीना ने विक्टिम वेलफेयर फंड से आर्थिक सहायता लेने से इंकार कर दिया और कहा कि ये उन्हें दिया जाए जिन्हें इसकी अधिक जरूरत है। गौरतलब है कि दिसंबर 2006 में दिल्ली हाईकोर्ट ने ट्रॉयल कोर्ट का आदेश पलटकर 1999 में हुई हत्या के मामले में मनु शर्मा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। (एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख छत्तीसगढ़ में किशोरी से दुष्कर्म, 2 गिरफ्तार