Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

ATS को बड़ी सफलता, छत्तीसगढ़ और झारखंड से ISIS के 3 आतंकी गिरफ्तार

हमें फॉलो करें ATS  को बड़ी सफलता, छत्तीसगढ़ और झारखंड से ISIS के 3 आतंकी गिरफ्तार
दुर्ग , बुधवार, 8 नवंबर 2023 (20:03 IST)
Jharkhand ATS arrests 3 : छत्तीसगढ़ पुलिस और उत्तरप्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) के संयुक्त दल ने बुधवार को दुर्ग जिले में आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सुपेला थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्मृति नगर से पुलिस ने वजीहउद्दीन को गिरफ्तार किया। झारखंड एटीएस ने गोड्डा और हज़ारीबाग से 2 आईएसआईएस (ISIS) आतंकियों को गिरफ्तार किया है।  
 
उन्होंने बताया कि वजीहउद्दीन एसएएमयू (स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) नामक संगठन से जुड़ा है। इसके साथ ही वह इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) की विचाराधारा का समर्थक और प्रचारक है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वजीहउद्दीन दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य मोहम्मद रिजवान से प्रत्यक्ष रूप से जुड़ा हुआ है।
 
उन्होंने बताया कि एटीएस लखनऊ में वजीहउद्दीन के खिलाफ दर्ज अपराध की जांच के लिए एटीएस झांसी का दल मंगलवार को दुर्ग जिला पहुंचा था। आरोपी के खिलाफ विधि विरुद्ध क्रिया कलाप (निवारण) अधिनियम 1967 तथा भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है।
 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्ग पुलिस और एटीएस लखनऊ का संयुक्त दल पिछले 24 घंटे से लगातार खोजी अभियान पर था। आज पुलिस दल ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद दुर्ग पुलिस ने आरोपी वजीहउद्दीन को उत्तर प्रदेश एटीएस को सौंप दिया है। (भाषा) Edited By : Chetan Gour 


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अप्रैल 2024 तक रहेगा अल नीनो का प्रभाव, पूरी दुनिया के जल स्तर में आएगी कमी