Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मिट्टी बचाओ आंदोलन : कंगना रनौत ने भारत में सद्गुरु जग्गी वासुदेव का किया स्वागत

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 6 जून 2022 (17:36 IST)
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने रविवार को भारत में सद्गुरु जग्गी वासुदेव का स्वागत किया। सद्गुरु ने मिट्टी के क्षरण के बारे में जागरूकता अभियान के चलते 75 दिनों के बाद देश में वापसी की है। 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' मिट्टी की दयनीय हालात के बारे में जागरूकता पैदा करने और इसे सुधारने के मकसद से जागरूक प्रतिक्रिया लाने के लिए एक वैश्विक आंदोलन है।

इस आंदोलन की शुरुआत सद्गुरु ने इसी वर्ष मार्च में की थी, जिसके तहत उन्होंने 27 देशों की 100 दिन की मोटरसाइकल यात्रा शुरू की थी। 5 जून (रविवार) को 100 दिन की यात्रा का 75वां दिन था।

कंगना ने रविवार को कू ऐप पर सद्गुरु के साथ एक तस्वीर शेयर की और इस पोस्ट पर कैप्शन लिखा, सद्गुरु जी मिट्टी के क्षरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 25 देशों में मोटरबाइक पर सफलतापूर्वक 75 दिनों की यात्रा पूरी करके भारत वापस आए... आपका स्वागत है।

बता दें कि प्रतिवर्ष 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। यह पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव को प्रेरित करने के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करता है। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' कार्यक्रम में शामिल हुए।

पीएम मोदी ने ग्लोबल इनिशिएटिव लाइफस्टाइल फॉर एनवायरमेंट (LiFE) मूवमेंट भी लांच किया और ऐसी जीवनशैली का आह्वान किया, जो पृथ्वी के अनुरूप हो और इसे नुकसान न पहुंचाए और कहा कि ऐसी जीवनशैली वाले लोगों को ‘ग्रह समर्थक लोगों' के रूप में जाना जाता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UK Board (UBSE) 10th 12th Result : उत्तराखंड के 10वीं-12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे जान सकते हैं अपना रिजल्ट