Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब्रिटेन से आने वालों के लिए केजरीवाल सरकार की Guidelines

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 8 जनवरी 2021 (17:02 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ब्रिटेन से यहां राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए 7 दिन का संस्थागत पृथकवास (Institutional isolation) अनिवार्य होगा।
 
उन्होंने कहा कि कोविड-19 जांच में निगेटिव पाए जाने के बाद भी यात्री को 7 दिन पृथकवास केंद्र में रहना होगा और इसके बाद 7 दिन घर पर पृथक रहना होगा।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्लीवासियों को ब्रिटेन के कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए स्वरूप के संपर्क में आने से बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने अहम निर्णय लिए हैं। ब्रिटेन से आ रहे यात्रियों को हवाई अड्डे पर पहुंचने पर अपने खर्च पर आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी।
webdunia
उन्होंने कहा कि ब्रिटेन से आ रहे लोगों में जो संक्रमित पाए जाएंगे उन्हें पृथक केंद्र (आइसोलेशन फैसेलिटी) में रखा जाएगा। जो निगेटिव पाए जाएंगे, उन्हें 7 दिनों के लिए पृथकवास के लिए ले जाया जाएगा और उसके बाद उन्हें सात दिनों तक घर में पृथक रहना होगा।

केजरीवाल ने गुरुवार को ब्रिटेन में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर वहां से उड़ानों के निलंबन की अवधि बढ़ाने की केंद्र से अपील की थी। केंद्र सरकार ने 23 दिसंबर को ब्रिटेन से उड़ानों का निलंबित कर दिया था और बाद में इस निलंबन को 8 जनवरी तक के बढ़ाया था। साथ ही सरकार ने वहां से आने वाले यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचने पर जांच कराना जरूरी कर दिया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को एलटीसी में दी बड़ी राहत