ढाई साल की बच्ची को गोली मारने वाला आतंकी कमांडर ढाई दिन में ढेर

जम्मू। सोपोर में ढाई दिन पहले एक ढाई साल की बच्ची को गोली मारकर जख्मी करने वाले आतंकी कमांडर को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। अधिकारियों के मुताबिक, सोपोर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी कमांडर आसिफ को मार गिराया है। लश्कर का आतंकी कमांडर आसिफ हाल ही में सोपोर में एक फल व्यापारी के परिवार के तीन सदस्यों को गोली मारने और घायल होने के लिए जिम्मेदार था। घायलों में एक ढाई साल की लड़की अस्मा जान भी शामिल थी। 
 
आसिफ को मार गिराने के बाद पुलिस ने आतंकी अबू हैदर समेत उसके तीन अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रखा है। फिलहाल, मुठभेड़ के बाद पैदा हालात को देखते हुए प्रशासन ने सोपोर व उसके साथ सटे इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। आसिफ मकबूल करीब तीन माह पहले ही लश्कर का जिहादी बना था। उसने ही बीते सप्ताह सोपोर में एक बाहरी श्रमिक शफीक सफी आलम पर अबू हैदर व अन्य आतंकियों संग मिलकर हमला किया था।
ALSO READ: पाकिस्तान ने कबूला सच, जम्मू कश्मीर को बताया भारतीय राज्य...
इस मुठभेड़ के प्रति डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि लश्कर के आतंकी आसिफ ने सोपोर में बहुत आतंक फैला रखा था। आसिफ पिछले एक महीने से बहुत ज्यादा सक्रिय था। वह लोगों को दुकान नहीं खोलने और दूसरे कामों को न करने की धमकी देता था। डीजीपी सिंह ने बताया कि आज बुधवार, सुबह नौ बजे के करीब नूरबाग से कुछ ही दूरी पर अहदब क्रासिंग के पास नाका पार्टी ने संदिग्ध युवकों को आते देखा। नाका पार्टी ने उन्हें चेतावनी देते हुए सरेंडर करने के लिए कहा। लेकिन वे रुके नहीं और पुलिस पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में 2 जवान घायल हो गए। दोनों खतरे से बाहर हैं।
 
वहीं एसएसपी सोपोर जावेद इकबाल ने बताया कि सोमवार को पकड़े के गए लश्कर के आठ सदस्यीय मॉड्‍यूल ने हमें कुछ अहम सुराग उपलब्ध कराए हैं। उन सुरागों के आधार पर ही हमने सज्जाद मीर उर्फ अबू हैदर व उसके अन्य साथियों को पकड़ने के लिए एक विशेष अभियान चला रखा है।
ALSO READ: अनुच्छेद 370 पर अमित शाह बोले, कश्मीर से खत्म होगा आतंकवाद
हैदर व उसके साथियों को पकड़ने के लिए हमने अपना ग्राऊंड नेटवर्क भी पूरी तरह सक्रिय किया। आज तड़के हमें पता चला कि हैदर के विश्वस्तों में शामिल आसिफ मकबूल नूरबाग इलाके में है और वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए निकलने वाला है। आसिफ बीते कुछ दिनों से सोपोर में आम लोगों को धमकाने व उन्हें निशाना बनाने की विभिन्न वारदातों में हैदर के साथ शामिल था।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख यूरो क्वालीफाइंग में फ्रांस, इंग्लैंड और पुर्तगाल जीते, रोनाल्डो ने दागे 4 गोल