Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Live Updates : करनाल में प्रदर्शनकारी किसानों को रोकने के लिए पानी की बौछार

webdunia
मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (19:30 IST)
नई दिल्ली। करनाल में किसान महापंचायत, शिक्षक पर्व सम्मेलन में पीएम मोदी का संबोधन और कोरोनावायरस समेत इन खबरों पर 7 सितंबर मंगलवार को रहेगी सबकी नजर...


07:36 PM, 7th Sep
webdunia
- हरियाणा के करनाल में किसानों का प्रदर्शन। महामार्च में शामिल किसानों पर पानी की बौछार। कांग्रेस ने कहा- किसानों से बात करे सरकार।

07:00 PM, 7th Sep
webdunia

-केरल में फिर बढ़कर आए कोरोनावायरस (Coronavirus) केस। 24 घंटे में 25 हजार 772 केस आए सामने। सोमवार को 19 हजार के लगभग आए थे मामले। इस दौरान 27 हजार 320 लोगों की हुई रिकवरी। 189 लोगों की कोरोना से मौत हुई। 
-केरल के मुख्‍यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि आज कोविड-19 की समीक्षा बैठक में नाइट कर्फ्यू हटाने और रविवार के लॉकडाउन को वापस लेने का फैसला लिया गया है।
 
-दूसरी ओर, मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मुंबई में तीसरी लहर की शुरुआत की बात कही है। कहा- प्रतिबंध का फैसला राज्य सरकार करेगी। 
 

04:49 PM, 7th Sep
webdunia

-करनाल में किसानों का प्रदर्शन मार्च शुरू। मिनी सचिवालय के ओर बढ़े हजारों की संख्या में किसान। हरियाणा पुलिस ने 28 अगस्त को भाजपा की एक बैठक में जा रहे नेताओं का विरोध करते हुए एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित करने वाले किसानों के एक समूह पर कथित तौर पर लाठीचार्ज किया था। इसी का विरोध कर रहे हैं। 

03:45 PM, 7th Sep
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल गिरफ्तार। पुलिस ने रायपुर कोर्ट में किया पेश।
 

03:43 PM, 7th Sep
तालिबान ने टोलो न्यूज के कैमरापर्सन वाहिद अहमद को हिरासत में लिया।

12:57 PM, 7th Sep
webdunia
काबुल में पाकिस्तान विरोधी रैली में गोलीबारी। तालिबानियों ने भीड़ को भगाने के लिए की गोलीबारी।

12:54 PM, 7th Sep
-किसानों पर 28 अगस्त को हुए पुलिस के कथित लाठीचार्ज के विरोध में करनाल में मंगलवार को महापंचायत करने तथा 'लघु सचिवालय का घेराव करने' की किसानों की योजना के मद्देनजर जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
-करनाल में हरियाणा पुलिस के साथ ही बड़ी संख्या में केन्द्रीय बलों के कर्मी भी तैनात किए गए हैं, जबकि नई अनाज मंडी में भी बल की भारी तैनाती की गई है। किसानों की योजना अनाज मंडी में एकत्रित होकर, वहां से लघु सचिवालय का घेराव करने के लिए आगे बढ़ने की है।
-हरियाणा भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने किसानों से शांतिपूर्वक तरीके से अनाज मंडी में एकत्रित होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम नई अनाज मंडी में महापंचायत करेंगे।
-चढूनी ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'मैं सभी से शांतिपूर्वक तरीके से मंडी पहुंचने की अपील करता हूं। मुझे संदेश मिला है कि पुलिस हमें मंडी में एकत्रित होने देगी। आगे की कार्रवाई महापंचायत में ही तय की जाएगी।'
-खबरों के अनुसार, किसानों ने नई अनाज मंडी पहुंचना शुरू कर दिया है, जबकि बीकेयू के नेता राकेश टिकैत भी करनाल पहुंच रहे हैं।

12:41 PM, 7th Sep
webdunia
-लखनऊ में AIMIM प्रमुख ओवैसी का सवाल, क्या है तालिबान पर सरकार का पक्ष
-सरकार बताएं क्या आतंकी संगठन है तालिबान?
-ओवैसी ने कहा कि यूपी में अब हमारा संगठन मजबूत। हम 100 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार।
-हम किसी एजेंडे पर नहीं चलते।
-यूपी का मुसलमान जीतेगा चुनाव।

11:54 AM, 7th Sep
webdunia

दिल्ली। अफगानिस्तान से लाए गए 78 लोग आईटीबीपी के छावला कैंप से रवाना। 24 अगस्त को भारत पहुंचे इन सभी लोगों को आईटीबीपी के सेंटर में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया था। 


11:29 AM, 7th Sep
webdunia
देश में एक दिन में कोविड-19 के 31,222 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,30,58,843 हो गई। संक्रमण से 290 लोगों की मौत।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 290 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,41,042 हो गई, कोविड-19 मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है। देश में एक्टिव मरीजों की संख्या कम होकर 3,92,864 हो गई। यह कुल मामलों का 1.19 प्रतिशत है और मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.48 प्रतिशत है।

10:48 AM, 7th Sep
webdunia
-शिक्षक पर्व कार्यक्रम में पीएम मोदी बोले-कठिन समय में शिक्षकों का योगदान अहम।
-ऑनलाइन शिक्षा को अब गंभीरता से लिया जा रहा है।
-शिक्षा को ग्लोबल करने का प्रयास तेज।
-नई शिक्षा नीति से छात्रों का फायदा।

09:49 AM, 7th Sep
webdunia
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राम नगरी अयोध्या सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं। राजनीतिक दल राम नगरी से ही अपना चुनावी बिगुल फूंक रहे हैं। इसी कड़ी में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। ओवैसी के अयोध्या पहुंचने से पहले ही संत-समुदाय ने विरोध शुरू कर दिया है।

08:29 AM, 7th Sep
महापंचायत को देखते हुए हरियाणा के करनाल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम।

08:27 AM, 7th Sep
webdunia
अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले 4 करोड़ के पार पहुंच गए। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,00,03,101 हो गई तथा संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 6,48,935 पर पहुंच गई।

08:26 AM, 7th Sep
webdunia
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को शिक्षक पर्व सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव को लेकर पहल की जायेगी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह सात सितंबर सुबह 10:30 बजे शिक्षक पर्व सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस वर्ष का विषय “गुणवत्ता और सतत विद्यालय: भारत में विद्यालयों से ज्ञान प्राप्ति” है। शिक्षा क्षेत्र को बदलने के उद्देश्य से प्रमुख पहल की भी शुरुआत होगी।

08:24 AM, 7th Sep
webdunia
कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने आज हरियाणा के करनाल में किसान महापंचायत का आयोजन किया है। किसान महापंचायत को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। करनाल समेत 5 जिलों में आज इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सीरियल नंबर वाला समोसा हो रहा है वायरल, आखिर क्या है इसका राज