मनोहर पर्रिकर का निधन, देशभर के नेताओं ने जताया शोक

रविवार, 17 मार्च 2019 (20:41 IST)
पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को उनके निजी आवास में निधन हो गया। वे 63 वर्ष के थे। पर्रिकर के परिवार में दो पुत्र और उनका परिवार है। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री का निधन रविवार शाम छ: बजकर चालीस मिनट पर हुआ। पिछले एक साल से बीमार चल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था।
 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की सूचना पाकर शोकाकुल हूं। उन्होंने कहा कि पर्रिकर बेहद साहस और सम्मान के साथ अपनी बीमारी से लड़े।
 
उन्होंने लिखा है कि सार्वजनिक जीवन में वे ईमानदारी और समर्पण के मिसाल हैं और गोवा और भारत की जनता के लिए उनके काम को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। सूत्रों ने बताया कि पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर शनिवार देर रात से ही जीवनरक्षक प्रणाली पर थे। पर्रिकर फरवरी 2018 से ही बीमार चल रहे थे।
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मनोहर पर्रिकर के निधन से दु:खी हूं। देश ने एक सच्चा देशभक्त खोया। बीमारी के समय भी पर्रिकर के लिए देश सर्वोपरि था।
मनोहर पर्रिकर के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने ट्‍वीट करके शोक जताया। राहुल ने कहा कि पर्रिकर बीमारी से बहादुरी से लड़े। प्रियंका गांधी ने लिखा कि मैं 2 साल पहले पर्रिकर जी से मिली थी, जब वे अस्पताल में मेरी मां को देखने आए थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।
 
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने ट्‍वीट करके लिखा कि हमने एक बहादुर योद्धा खो दिया।
 
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश की सेना को आधुनिक बनाने में मनोहर पर्रिकर महत्वपूर्ण योगदान था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख मनोहर पर्रिकर : प्रोफाइल