ManvsWild : 18 साल में पीएम मोदी की पहली छुट्टी, BearGrylls के सामने खोले जीवन के बड़े राज

सोमवार, 12 अगस्त 2019 (22:31 IST)
आखिर इंतजार खत्म हुआ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिस्कवरी के कार्यक्रम ManVsWild में बेयर ग्रिल्स के साथ जंगल के खतरों का सामना करते नजर आए। इस कार्यक्रम का प्रसारण दुनिया के 180 देशों में किया गया। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स के सामने अपने जीवन से जुड़े कई राज खोले। पीएम ने अपने बचपन के किस्से भी बेयर ग्रिल्स को सुनाए। मोदी ने यह भी कहा कि 18 वर्षों में यह मेरी पहली छुट्टी है।
 
शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री के बचपन के बारे में जानना चाहा, इस पर पीएम मोदी ने बताया कि वे गुजरात में अपने माता-पिता समेत पूरे परिवार के साथ रहते थे। उनका बचपन गरीबी में बीता।
 
पीएम ने बताया कि उनके पास नहाने और कपड़े धोने के साबुन के भी पैसे नहीं होते थे। प्रधानमंत्री ने बताया कि सर्दियों में मैंने साबुन बनाने के लिए ओस की बूंदों का उपयोग किया क्योंकि हम एक वास्तविक साबुन का खर्च नहीं उठा सकते थे।
जब ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री से कहा कि वे खुद को इतना मेंटेन किस तरह करते हैं तो पीएम ने कहा कि उन्हें बचपन से ही उन्हें साफ-सुथरा रहना पसंद है।
 
प्रधानमंत्री ने बेयर ग्रिल्स को यह भी बताया कि मैं गर्म कोयले को एक तांबे के बर्तन में रख लेता था। इसी से मैं अपने कपड़े इस्त्री करता था। प्रधानमंत्री कहा कि मेरा ध्यान हमेशा से विकास पर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि आपके साथ यह यात्रा 18 वर्षों में मेरी पहली छुट्टी है। मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि मैं कौन हूं। मैंने काम के अलावा कभी किसी और चीज की परवाह नहीं की। पद मेरे लिए मायने नहीं रखता।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Article 370 : बौखलाहट में भरे बासित ने भारत को दी युद्ध की गीदड़भभकी