मायावती बोलीं, पीएम मोदी ने क्यों और कैसे किया देश के नाम प्रसारण, नहीं थे इमरजेंसी जैसे हालात

गुरुवार, 28 मार्च 2019 (10:52 IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने अंतरिक्ष में सेटेलाइट के सफल परीक्षण लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए प्रसारण पर एक बार हमला बोला है। मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग की अनुमति लिए बगैर पीएम मोदी ने देश के नाम प्रसारण क्यों व कैसे किया? जबकि देश में इमरजेंसी जैसे कोई हालात भी नहीं थे।
 
मायावती ने ट्वीट कर कहा कि चुनाव आयोग द्वारा पीएम मोदी के बुधवार के भाषण की जांच हेतु कमेटी बनाना अच्छी बात है किन्तु मूल प्रश्न यह है कि आयोग की बिना पूर्व अनुमति के पीएम ने देश के नाम प्रसारण क्यों व कैसे किया जबकि देश में इमरजेंसी जैसे कोई हालात नहीं थे। यह चुनावी लाभ हेतु सरकारी तंत्र का दुरुपयोग है।
 
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा ‍कि पिछले अनुभव साबित करते हैं कि बीजेपी के नेतागण नए-नए तरीकों से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के माहिर व बदनाम रहे हैं और कल फिर बिना पूर्व अनुमति के ही पीएम मोदी ने देश को सम्बोधित किया जबकि कोई इमरजेंसी नहीं थी। देश सांस रोके परेशान रहा। आयोग कृपया सख्ती करे।
 
मायावती ने इससे पले बुधवार को भी ट्वीट कर कहा था कि भारतीय रक्षा वैज्ञानिकों द्वारा अंतरिक्ष में सैटेलाइट मार गिराये जाने का सफल परीक्षण करके देश का सर ऊंचा करने के लिए अनेकों बधाई। लेकिन इसकी आड़ में पीएम मोदी द्वारा चुनावी लाभ के लिए राजनीति करना अति-निन्दनीय। माननीय चुनाव आयोग को इसका सख्त संज्ञान अवश्य लेना चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल, पटना साहिब में रविशंकर से मुकाबले की उम्मीद