मप्र में मोदी और शाह करेंगे लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद, होंगी 2 बड़ी रैलियां

भोपाल। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने से पहले मध्यप्रदेश में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अगले पांच दिनों में दो बड़ी रैलियों के जरिए करने जा रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को युवा वोटर्स को साधने के लिए उमरिया में बीजेपी युवा मोर्चा की एक बड़ी रैली को संबोधित करने आ रहे हैं।

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने वेबदुनिया से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले युवा मोर्चा प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में युवा संकल्प-2019 बाइक महारैली का आयोजन कर रहा है। युवा मोर्चा के इस कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उमारिया से करेंगे। अभिलाष पांडे कहते हैं कि उमरिया में रैली के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का मार्गदर्शन प्रदेश के युवाओं को मिलेगा। उन्होंने कहा कि युवा संकल्प बाइक महारैली के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष युवाओं से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान करेंगे। युवा मोर्चा का यह कार्यक्रम युवा शंखनाद साबित होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धार से करेंगे चुनाव प्रचार का शंखनाद : अमित शाह के बाद पांच मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धार में एक बड़ी जनसभा में शामिल होने का कार्यक्रम है। मोदी इस रैली के जरिए सूबे में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद करेंगे। ऐसे में मार्च के पहले या दूसरे हफ्ते में लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान होने की संभावना है।

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के मध्यप्रदेश दौरे पर आने के कार्यक्रम से ये माना जा सकता है कि बीजेपी अपने इन दो सबसे बड़े नेताओं की रैलियों के जरिए अपने कार्यकर्ताओं में एक नया जोश भरना चाह रही है।

विधानसभा चुनाव के बाद कहीं न कहीं कार्यकर्ताओं में निराशा है इसलिए उनमें नई ऊर्जा फूंकने के लिए पार्टी करीब एक दर्जन से अधिक कार्यक्रम चला रही है। ऐसे में देखना होगा कि बीजेपी मध्यप्रदेश में अपने 2014 के प्रदर्शन को दोहरा पाएगी या पंद्रह साल बाद विधानसभा चुनाव में वापसी करने वाली कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी वापसी का एक नया अध्याय लिख पाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अभिनंदन वर्धमान की रिहाई के ऐलान पर महबूबा मुफ्ती ने कही यह बात...